Move to Jagran APP

कोहली द्वारा गलत वक्त पर किए कमेंट को लेकर कपिल देव ने उन्हें लगाई फटकार, गांगुली को भी दी नसीहत

कपिल देव ने कहा कि कहा कि आपको स्थिति को नियंत्रित करना होगा और पहले देश के बारे में सोचना बेहतर होगा। जो भी गलत है वह जल्द ही पता चल जाएगा लेकिन इस विषय पर सार्वजनिक रूप से बोलना मुझे लगता है इस समय गलत है।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Thu, 16 Dec 2021 03:09 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टेस्ट कप्तान कोहली व बीसीसीआइ अध्यक्ष गांगुली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद विराट कोहली खुश तो कतई नहीं हैं। उन्होंने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कुछ बातें ऐसी कही जो साफ तौर पर दर्शाता है कि बीसीसीआइ और उनके बीच एक सुखद बातचीत का अभाव रहा। कोहली ने कई आरोप बोर्ड पर लगा दिए और इसके बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव उनसे नाराज दिख रहे हैं। कोहली ने कहा था कि बोर्ड ने उन्हें टी20 की कप्तानी छोड़ने से पहले नहीं रोका था साथ ही वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने से कुछ देर पहले ही उन्हें ये जानकारी दी गई थी। 

कपिल देव ने एक टीवी न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि कोहली ने जिस तरह की बात की वो इस वक्त सही नहीं है क्योंकि हमें साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक अहम क्रिकेट सीरीज खेलनी है। कपिल देव ने कहा कि इस समय किसी पर ऊंगली उठाना ठीक नहीं है। दक्षिण अफ्रीका दौरा आ रहा है और कृपया दौरे पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि बोर्ड अध्यक्ष बोर्ड अध्यक्ष हैं, लेकिन भारतीय टीम का कप्तान भी एक बड़ी बात है। सार्वजनिक तौर पर एक-दूसरे के बारे में बुरी तरह से बातें करना मुझे नहीं लगता कि ये अच्छी बात है चाहे वो सौरव गांगुली हों या फिर विराट कोहली। ये भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी बात को बिल्कुल भी नहीं है। 

उन्होंने आगे कहा कि आपको स्थिति को नियंत्रित करना होगा और पहले देश के बारे में सोचना बेहतर होगा। जो भी गलत है वह जल्द ही पता चल जाएगा लेकिन इस विषय पर सार्वजनिक रूप से बोलना, मुझे लगता है, इस समय गलत है। मैं नहीं चाहता महत्वपूर्ण दौरे से पहले कोई विवाद देखें। इससे पहले गांगुली ने दावा किया था कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से कोहली से एकदिवसीय कप्तानी में बदलाव के बारे में बात की थी और पहले उन्हें टी20 कप्तानी बनाए रखने के लिए कहा था। बीसीसीआइ अध्यक्ष ने ये भी कहा कि चयनकर्ता की एक सफेद गेंद वाले कप्तान की इच्छा ही विराट कोहली को हटाने का कारण थी।