Move to Jagran APP

विराट कोहली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कही 'मन की बात', बोले- आपके सपोर्ट और प्रोत्साहन...

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विराट कोहली रोहित शर्मा समेत पूरी भारतीय टीम से फोन पर बात की थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने टीम को जीत की बधाई दी थी। अब विराट कोहली ने प्रधानमंत्री मोदी से अपने मन की बात कही है। फाइनल में विराट कोहली ने मैच विनिंग पारी खेली थी। उन्‍होंने 59 गेंदें पर 76 रन बनाए थे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Mon, 01 Jul 2024 08:02 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 08:02 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विराट कोहली से की थी बात। इमेज- बीसीसीआई, सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत पूरी भारतीय टीम से फोन पर बात की थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने टीम को जीत की बधाई दी थी। जब भारतीय टीम जश्‍न में डूबी हुई थी, इसी बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह पूरी टीम को ड्रेसिंग रूम में लेकर गए थे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक-एक कर सभी प्‍लेयर से बात की थी। अब विराट कोहली ने प्रधानमंत्री मोदी से अपने मन की बात कही है।

कोहली ने जताया आभार

कोहली ने सोशल मीडिया पर लिखा, "डियर नरेंद्र मोदी सर, आपके दयालु शब्दों और हमेशा आपके सपोर्ट और प्रोत्साहन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। भारतीय टीम कप घर ले आई है। इस टीम का हिस्‍सा बनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। इससे पूरे देश को जो खुशी मिली है उससे हम बहुत प्रभावित और अभिभूत हैं।"

मोदी ने की थी विराट से बात 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विराट कोहली से फोन पर बात करने के बाद एक्‍स पर लिखा था, "डियर विराट कोहली आपसे बात करके खुशी हुई। फाइनल की पारी की तरह, आपने भारतीय बल्लेबाजी को शानदार ढंग से आगे बढ़ाया। आप खेल के सभी फॉर्मेट में चमके हैं। टी20 क्रिकेट को आपकी कमी खलेगी लेकिन मुझे विश्वास है कि आप नई पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करते रहेंगे।"

ये भी पढ़ें: ZIM vs IND: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिम्‍बाब्‍वे टीम का एलान, स्‍क्वॉड में इस धाकड़ खिलाड़ी की हुई एंट्री  

बता दे कि फाइनल में विराट कोहली ने मैच विनिंग पारी खेली थी। उन्‍होंने 59 गेंदें पर 76 रन बनाए थे। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 6 चौके और 2 छक्‍के भी लगाए थे। उन्‍हें इस पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। इससे पहले पूरे टूर्नामेंट में विराट का बल्‍ला नहीं चला था। उन्‍होंने 7 मुकाबलों में सिर्फ 75 रन ही बनाए थे।  

ये भी पढ़ें: बारबाडोस में तूफान बेरिल ने लिया भयानक रूप, शहर में कर्फ्यू जैसे हालात; जानें भारतीय टीम को निकालने का क्‍या है प्‍लान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.