Move to Jagran APP

विराट कोहली ने की शास्ती एंड कंपनी की तारीफ, ट्वीट करते हुए लिखी ये बात

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने साथ में लंबे समय तक काम किया है लेकिन अब विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ दी है और रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो गया है। ऐसे में विराट ने उनकी तारीफ की है।

By Vikash GaurEdited By: Updated: Wed, 10 Nov 2021 11:21 AM (IST)
Hero Image
विराट ने रवि शास्त्री की तारीफ की है (फोटो विराट कोहली ट्विटर)

 दुबई, एएनआइ। T20 World Cup 2021 में जैसे ही भारत का सफर समाप्त हुआ, वैसे ही विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल कैप्टन और रवि शास्त्री और उनके साथियों का कोचिंग स्टाफ से कार्यकाल समाप्त हो गया। ऐसे में भारत की वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को टीम इंडिया को पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री और सहयोगी स्टाफ का शुक्रिया अदा किया है।

मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल भारत के सुपर 12 चरण में आइसीसी टी 20 विश्व कप से बाहर होने के साथ समाप्त हो गया। शास्त्री की जगह अब भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच होंगे। वे 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से टीम इंडिया के मुख्य कोच पद की जिम्मेदारी संभालेंगे।

वहीं, विराट कोहली ने शास्त्री एंड कंपनी की तारीफ करते हुए लिखा, "आप सभी के साथ एक टीम के रूप में हमारी सभी यादों और अद्भुत यात्रा के लिए धन्यवाद। आपका योगदान अपार रहा है और भारतीय क्रिकेट इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा। आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं। अगली बार तक।"

— Virat Kohli (@imVkohli) November 10, 2021

रवि शास्त्री के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 43 टेस्ट खेले, जिसमें से टीम ने 25 जीते और 13 हारे। शास्त्री और विराट के नेतृत्व में टीम इंडिया ने सभी देशों में अच्छा प्रदर्शन किया है। यहां तक कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है और सीरीज का फाइनल मैच अगले साल खेला जाएगा। शास्त्री के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 76 वनडे और 65 टी20 मैच खेले, जिनमें 51 एकदिवसीय और 43 टी20 इंटरनेशनल मैच भारत ने जीते हैं।