Move to Jagran APP

'बधाई हो बिस्कॉटी', विराट कोहली ने अपने खास यार के लिए लिखा लेटर; दोस्त की खुशी पर किंग हुए गदगद

आईसीसी ने एबी डी विलियर्स को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है। इससे खुश होकर विराट कोहली ने एबी डी के नाम एक पत्र लिखा। पत्र में विराट कोहली ने आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने के लिए साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान को बधाई दी। कोहली ने कहा कि उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में अपने समय के दौरान डी विलियर्स से बहुमूल्य सबक सीखे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 16 Oct 2024 11:09 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली ने एबी डी के लिए लिखा पत्र। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डी विलियर्स की जमकर तारीफ की है। आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर विराट कोहली ने एबी डी विलियर्स को बधाई दी है। विराट कोहली ने एबी डी के नाम एक पत्र लिखा और इसमें उन्होंने डी विलियर्स की जमकर तारीफ की है।

विराट कोहली ने पत्र में लिखा, लोग हमेशा आपकी क्षमता के बारे में बात करते रहे हैं और यह सही भी है। आप प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं जिनके साथ मैंने खेला, आप निश्चित रूप से उनमें से एक नंबर पर हैं। बहुत से खिलाड़ी प्रभावशाली प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन बहुत कम खिलाड़ी दर्शकों की मानसिकता पर प्रभाव डाल पाते हैं। मेरे लिए एक क्रिकेटर के रूप में यह सबसे बड़ा मूल्य है। आपके साथ और आपके खिलाफ खेलने के दौरान आपको हमेशा इस बात की बहुत स्पष्ट समझ थी कि खेल कैसे खेला जाना चाहिए और आप कभी भी इससे परेशान नहीं हुए।

'आपसे सीखा बहुत कुछ'

किंग कोहली ने लिखा, मुझे याद है कि मैंने आपसे सीखा था कि आपने अपने पिछले कुछ मैच में क्या किया है। उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यह इस बारे में है कि आप आज के मैच को कैसे देखते हैं। यह हमेशा सकारात्मक रहने, हमेशा खेल को आगे बढ़ाने और काम पूरा करने का तरीका खोजने के बारे में है। आप हमेशा टीम की जरूरतों के साथ पूरी तरह से तालमेल बैठाते थे। यही वजह है कि जब हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विरोधी टीमों में होते थे तो आपके लिए योजना बनाना सबसे मुश्किल होता था।

'परिस्थिति के हिसाब से खेल को बढ़ाया आगे'

विराट कोहली ने आगे लिखा, हर कोई आपके आक्रामक शॉट्स को याद करता है, लेकिन आप परिस्थिति के हिसाब से खुद को ढाल लेते हैं। 2015 में दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच को ही लें, जब आपने 297 गेंद का सामना किया और 43 रन बनाए, ताकि मैच को ड्रॉ कराया जा सके। किसी समय आपके मन में यह विचार आया होगा कि मैंने 200 गेंद का सामना कर लिया है, मुझे एक चौका मारना चाहिए, लेकिन एक बार जब आपने खुद को उस स्थिति में फंसा लिया जिसकी आवश्यकता थी, तो आप बस आगे बढ़ते रहे।

यह भी पढ़ें- IND Vs NZ: Rohit Sharma के पास नंबर-1 बनने का गोल्डन चांस, निशाने पर कोहली का विराट रिकॉर्ड; अब बस करना होगा ये काम

यह भी पढे़ं- विराट कोहली के पीछे पड़े हैं जो रूट, अब इंग्लिश बल्लेबाज ने सर्वकालिक टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-20 में बनाई जगह