Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virender Sehwag ने ICC और BCCI को दी दिलचस्प सलाह, खाली स्टेडियम को भरने का दिया बेजोड़ मंत्र

दरअसल अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दर्शकों को आकर्षित करने में विफल रहा और समर्थन की कमी ने सोशल मीडिया पर कई क्रिकेट प्रशंसकों को स्तब्ध कर दिया। सहवाग का मानना ​​है कि इस समय वनडे क्रिकेट की लोकप्रियता कम हो रही है और टूर्नामेंट के दौरान युवाओं के लिए बेहतर पहुंच से खेल में उनकी रुचि बढ़ सकती है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 05 Oct 2023 07:38 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान रचिन रवींद्र। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना ​​है कि वर्ल्ड कप 2023 के आयोजकों को स्कूल और कॉलेज के छात्रों को मुफ्त टिकट देना चाहिए। उन्होंने ऐसा, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच उद्घाटन मैच के दौरान खाली पड़े स्टेडियम को देखने के बाद कहा।

दरअसल, अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दर्शकों को आकर्षित करने में विफल रहा और समर्थन की कमी ने सोशल मीडिया पर कई क्रिकेट प्रशंसकों को स्तब्ध कर दिया। सहवाग का मानना ​​है कि इस समय वनडे क्रिकेट की लोकप्रियता कम हो रही है और टूर्नामेंट के दौरान युवाओं के लिए बेहतर पहुंच से खेल में उनकी रुचि बढ़ सकती है।

सहवाग ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

सहवाग ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, "उम्मीद है कि उद्घाटन मैच के बाद अधिक लोग आएंगे, लेकिन उन मैचों के लिए जिनमें भारत शामिल नहीं है। स्कूल और कॉलेज के बच्चों के लिए मुफ्त टिकट होने चाहिए। 50 ओवर के खेल में रुचि कम होने के साथ, यह निश्चित रूप से युवाओं को अनुभव प्राप्त करने में मदद करेगा विश्व कप का खेल और खिलाड़ियों को खचाखच भरे स्टेडियम में खेलने का मौका मिलता है।"

— Virender Sehwag (@virendersehwag) October 5, 2023

यह भी पढ़ें- Virender Sehwag ने सूर्यकुमार की जगह इस बल्लेबाज को दी प्लेइंग इलेवन में जगह, रोहन गावस्कर ने भी किया समर्थन

न्यूजीलैंड ने जीता टॉस

विश्व कप के पहले मैच में गुरुवार को न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गत चैंपियन इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए 282 रन बनाए। जो रूट ने 77 रन की पारी खेली। कप्तान जोस बटलर ने 43 रन बनाए।

इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, हैरी ब्रुक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद , मार्क वुड

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे , विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लेथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मैट हेनरी, मिशेल सैंटनर, जेम्स नीशम , ट्रेंट बोल्ट

यह भी पढे़ं- World Cup के लिए चुनी गई India Team पर Yuvraj Singh ने उठाया सवाल, वीरू का जवाब- हम तूफान मचाएंगे