Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: 'जहां मैटर बड़े होते हैं वहां King Kohli खड़े होते हैं', Sehwag ने की 'चेज मास्टर' की जमकर तारीफ

विराट कोहली को क्यों चेज मास्टर के नाम से जाना जाता है इसका उदाहरण रविवार की शाम किंग कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिया। विराट जब मैदान पर उतरे तो भारतीय टीम महज 2 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। कोहली ने केएल राहुल संग मिलकर टीम की पारी को बखूबी अंदाज में संभाला और कंगारू टीम के अरमानों पर पानी फेरा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 09 Oct 2023 02:54 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli: सहवाग ने कोहली की जमकर तारीफों के पुल बांधे हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIND vs AUS Virat Kohli: विराट कोहली को क्यों चेज मास्टर के नाम से जाना जाता है, इसका ताजा उदाहरण रविवार की शाम किंग कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिया। विराट जब मैदान पर उतरे तो भारतीय टीम महज 2 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। कोहली ने केएल राहुल संग मिलकर टीम की पारी को बखूबी अंदाज में संभाला और कंगारू टीम के अरमानों पर पानी फेरा। कोहली के बल्ले से निकली धांसू पारी के फैन वीरेंद्र सहवाग भी हो गए हैं। उन्होंने भारत के स्टार बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है।

सहवाग ने की कोहली की तारीफ

वीरेंद्र सहवाग ने अपने एक्स अकाउंट पर कोहली की तारीफ करते हुए लिखा, "जहां मैटर बड़े होते हैं वहां किंग कोहली खड़े होते हैं। कमाल की पारी।" कोहली ने चेपॉक की मुश्किल पिच पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 116 गेंदों में 85 रन की लाजवाब पारी खेली। विराट ने अपनी पारी के दौरान छह चौके जमाए। कोहली ने केएल राहुल संग मिलकर चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी निभाई और कंगारू टीम को पूरी तरह से मैच से आउट कर दिया।

Class innings. #IndvsAus pic.twitter.com/iO1pUN3rsJ— Virender Sehwag (@virendersehwag) October 8, 2023

राहुल ने भी जमाया रंग

केएल राहुल भी विराट कोहली के साथ कंधे से कंधा मिलकर चले। भारतीय बल्लेबाज ने 115 गेंदों का सामना करते हुए 97 रन की नाबाद पारी खेली। राहुल ने अपनी इनिंग के दौरान 8 चौके और दो छक्के जमाए। राहुल ने 42वें ओवर की दूसरी गेंद पर सिक्स लगाते हुए भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 की पहली जीत का स्वाद चखाया।

यह भी पढ़ेंऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बीच मैदान पर Virat Kohli से क्‍या बातचीत हुई? KL Rahul ने कर दिया खुलासा

टॉप ऑर्डर रहा फ्लॉप

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा। वर्ल्ड कप में अपना डेब्यू कर रहे ईशान किशन गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा भी बिना खाता खोले चलते बने। ईशान-रोहित के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे श्रेयस अय्यर ने भी अपने प्रदर्शन से खासा निराश किया और वह भी जीरो पर आउट हुए।