Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG के हाथों ENG को मिली हार के बावजूद इतरा रहे थे Michael Vaughan, Sehwag ने कुछ यूं दिखाया आईना

15 अक्टूबर 2023 की तारीख को इंग्लैंड क्रिकेट टीम कभी याद नहीं रखना चाहेगी। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में रविवार की शाम को अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर करते हुए डिफेंडिंग चैंपियन को 69 रन से हार का स्वाद चखाया। हालांकि इंग्लैंड की करारी हार के बावजूद टीम के पूर्व कप्तान रह चुके माइकल वॉन का इंग्लिश टीम पर अटूट भरोसा कायम है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 16 Oct 2023 06:03 PM (IST)
Hero Image
ENG vs AFG: माइकल वॉन के ट्वीट पर सहवाग ने करारा जवाब दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। 15 अक्टूबर 2023 की तारीख को इंग्लैंड क्रिकेट टीम कभी याद नहीं रखना चाहेगी। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में रविवार की शाम को अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर करते हुए डिफेंडिंग चैंपियन को 69 रन से हार का स्वाद चखाया।

हालांकि, इंग्लैंड की करारी हार के बावजूद टीम के पूर्व कप्तान रह चुके माइकल वॉन का इंग्लिश टीम पर अटूट भरोसा कायम है। वॉन का मानना है कि इंग्लैंड सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रहेगी। हालांकि, वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए वॉन को आईना दिखा दिया है।

सहवाग ने दिखाया वॉन को आईना

दरअसल, इंग्लैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए लिखा, "इंग्लैंड वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जाएगी।" वॉन के ट्वीट का भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने करारा जवाब दिया।

Just one in 8 attempts. https://t.co/VeB0rBZt8O— Virender Sehwag (@virendersehwag) October 16, 2023

वीरू ने ट्वीट करते हुए वॉन को वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का इतिहास याद दिलाया। उन्होंने लिखा, "ना 1996, 1999, 2003, 2007, 2011, 2015 और ना ही 2023 में। 8 प्रयासों में सिर्फ एक बार।" इससे पहले सहवाग ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें- ENG हुआ उलटफेर का शिकार तो छिप गया Joe Root का बड़ा रिकॉर्ड, World Cup 2023 में ये कमाल करने वाले बने पहले क्रिकेटर

इंग्लैंड की शर्मनाक हार

अफगानिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार इंग्लैंड को धूल चटाई। अफगानिस्तान की पूरी टीम पहले बैटिंग करते हुए 284 रन बनाकर ऑलआउट हुई। इसके जवाब में इंग्लैंड का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और पूरी टीम सिर्फ 215 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब और राशिद खान ने तीन-तीन विकेट झटके।

अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत

अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप में लगातार 14 मैच हारने के बाद जीत का स्वाद चखा। अफगानिस्तान ने 50 ओवर के विश्व कप में आखिरी जीत साल 2015 में स्कॉटलैंड के खिलाफ दर्ज की थी। इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के स्पिनर्स का जादू सिर चढ़कर बोला और उन्होंने आठ विकेट अपने नाम किए।