Move to Jagran APP

Ind vs Eng: ‘इनके लिए T20 World Cup 2024 का खिताब जीते भारत...', Virender Sehwag ने दिल खोलकर रख दिया

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए तैयार हैं। भारत का सामना टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में डिफेंडिंग चैंपियंस इंग्लैंड से होना है जिसका मैच 27 जून को गयाना में होना है। इस मैच से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने रोहित ब्रिगेड से एक बड़ी रिक्वेस्ट की है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 26 Jun 2024 06:23 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 06:23 PM (IST)
Virender Sehwag ने IND vs ENG सेमीफाइनल मैच से पहले टीम इंडिया से की ये मांग

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच से पहले एक भारतीय टीम से एक बड़ी मांग की है। सहवाग ने मेन इन ब्लू से कहा कि वह चाहते हैं कि इस बार टीम टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीते। ये ट्रॉफी टीम इंडिया कोच राहुल द्रविड़ के लिए जीते। बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ का बतौर कोच कार्यकाल खत्म हो जाएगा। ऐसे में सहवाग चाहते है कि टीम इंडिया उन्हें खुशी के साथ विदाई दे।

Virender Sehwag ने IND vs ENG सेमीफाइनल मैच से पहले टीम इंडिया से की ये मांग

दरअसल, क्रिकबज से बातचीत करते हुए वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि हमने साल 2011 का विश्व कप सचिन तेंदुलकर के लिए खेला तो ये विश्व कप राहुल द्रविड़ के लिए खेलेंगे। आखिरीकार बतौर कोच उनकी कोचिंग में भारत को विश्व कप जीतना चाहिए और उन्हें विश्व कप विनर की उपलब्धि मिले, जो उन्हें बतौर प्लेयर नहीं मिला।

सहवाग ने आगे ये भी कहा कि मैंने आजतक इस विश्व कप से ज्यादा मनोरंजन वाला टूर्नामेंट नहीं देखा। मैं उम्मीद कर रहा था कि रोहित क्रीज पर सिर्फ शुरुआती 6 ओवर तक ही रहेंगे, लेकिन उन्होंने पावरप्ले के बाद भी शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक आतिशी पारी खेलकर हर किसी का दिल जीत लिया। इससे ज्यादा और क्या ही चाहिए आपको?

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: T20 World Cup में भारत और इंग्‍लैंड के बीच हुए इतने रोमांचक मुकाबले, बराबरी का रहा मामला; भारत ने कुटाई भी की और मुंह की भी खाई

T20 World Cup में 14 साल के खिताब के सूखे को खत्म करना चाहेगा टीम इंडिया

एमएस धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने साल 2007 में टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इस विश्व कप में भारत ने फाइनल मैच में पाकिस्‍तान को 5 रन से मात दी थी। साल 2007 वाली भारतीय टीम का हिस्सा रोहित शर्मा भी रहे थे। ऐसे में अब रोहित की नजर बतौर कप्तान 17 साल के खिताब के सूखे को खत्‍म करने पर होगी। वहीं, भारत ने 11 साल से आईसीसी की कोई ट्रॉफी नहीं जीती है। आखिरी बार साल 2013 में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: दोगुना लगान वसूलने गयाना पहुंची भारतीय टीम, 17 साल का सूखा खत्‍म करने पर नजर; देखें वीडियो


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.