Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बीसीई की सुविधाएं भारतीय टीम को बनाएंगी सर्वश्रेष्ठ, BCCI के नए उत्कृष्टता केंद्र के प्रमुख VVS Laxman का बयान

बीसीसीआई के नए उत्कृष्टता केंद्र के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने रविवार को कहा कि यहां आधुनिक सुविधाएं खिलाड़ियों को खुद को बेहतर बनाने और शीर्ष स्तर की फिटनेस बनाए रखने में मदद करेंगी जिससे भारत को तीनों प्रारूपों में अपना दबदबा बनाए रखने में मदद मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि इस प्रक्रिया में भारतीय क्रिकेट टीम शायद सभी प्रारूपों में विश्व में सर्वश्रेष्ठ टीम होगी।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 30 Sep 2024 11:56 AM (IST)
Hero Image
बीसीई की सुविधाएं भारतीय टीम को बनाएंगी सर्वश्रेष्ठ, VVS Laxman का बयान

जागरण संवाददाता, बेंगलुरु।  VVS Laxman: बीसीसीआई के नए उत्कृष्टता केंद्र के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने रविवार को कहा कि यहां आधुनिक सुविधाएं खिलाड़ियों को खुद को बेहतर बनाने और शीर्ष स्तर की फिटनेस बनाए रखने में मदद करेंगी जिससे भारत को तीनों प्रारूपों में अपना दबदबा बनाए रखने में मदद मिलेगी।

2021 में एनसीए प्रमुख का पदभार संभालने वाले लक्ष्मण ने कहा कि मुझे लगता है कि उत्कृष्टता केंद्र के लाभार्थी केवल क्रिकेटरों की भावी पीढ़ी ही नहीं बल्कि क्रिकेटरों की वर्तमान पीढ़ी भी होगी। वे खुद को निखारने, चुनौतियों और विभिन्न सीरीज के लिए तैयार होने के लिए आते हैं।

लक्ष्मण ने इस धारणा को भी दूर किया कि यह केंद्र क्रिकेटरों के लिए केवल रिहैबिलिटेशन का केंद्र है। उन्होंने कहा कि यह एक गलत धारणा है कि क्रिकेटर केवल रिहैबिलिटेशन के लिए यहां आते हैं। मुझे भरोसा है कि इस सुविधा में आने वाले सभी खिलाड़ी इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे और उत्कृष्टता हासिल करने का प्रयास करेंगे। वे सर्वश्रेष्ठ बनने का प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़ें: Teachers Day 2024: ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बने VVS Laxman का डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन से था गहरा रिश्ता, पढ़िए रोचक तथ्य

उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में भारतीय क्रिकेट टीम शायद सभी प्रारूपों में विश्व में सर्वश्रेष्ठ टीम होगी। बीसीसीआई और इस केंद्र में हमारे द्वारा चलाए जाने वाले सभी कार्यक्रमों का पूरा उद्देश्य यही है।