Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCB की ट्रेनिंग में विराट कोहली की 'जासूसी' कर रहे थे विजय कुमार, खुद किया खुलासा- कहा- 'मैं उनको गौर से देख रहा था'

विराट कोहली ने मौजूदा समय में फिटनेस से लेकर बैटिंग तक में नए पैमाने तय कर दिए हैं। अब हर कोई उनकी राह पर चलना चाहता है। युवा क्रिकेटर विराट की हर छोटी बात पर ध्यान देते हैं ताकि उनकी तरह बन सके। आईपीएल में विराट के साथ खेलने वाले तेज गेंदबाज विजय कुमार ने भी यही किया था और विराट के रुटीन को अच्छे से फॉलो किया था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 12 Aug 2024 11:05 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली और विजय कुमार दोनों आईपीएल में एक साथ खेलते हैं

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली मौजूदा समय में युवाओं के आइ़डल हैं। फिटनेस से लेकर बैटिंग तक, विराट जिस तरह की मेहनत करते हैं और जिस तरह से अपने आप को तैयार करते हैं, वह कई लोगों के लिए सीखने वाली बात है। विराट के साथ आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए खेलने वाले युवा तेज गेंदबाज विशाक विजय कुमार का भी यही मानना है।

विजय ने कहा है कि विराट के साथ ट्रेनिंग करने से एक खिलाड़ी के तौर पर आप पर काफी प्रभाव पड़ता है। विजय ने अभी तक 11 आईपीएल मैच खेले हैं और 13 विकेट अपने नाम किए हैं। इस साल खेले चार मैचों में उन्होंने चार विकेट लिए। आईपीएल-2023 में विजय ने सात मैच खेले थे और नौ विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें- Duleep Trophy 2024: रोहित-विराट समेत 2 स्टार खिलाड़ी मिस कर सकते हैं प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट, सामने आई रिपोर्ट

विराट पर दिया पूरा ध्यान

विजय ने कहा है कि वह जब आईपीएल में आरसीबी के लिए खेले थे तब उन्होंने विराट कोहली पर पूरा ध्यान दिया था। विजय ने बताया कि उन्होंने पूरी तरह से नोटिस किया था कि विराट क्या करते हैं। एएनआई ने अपनी रिपोर्ट में विजय के हवाले से लिखा है, "विराट कोहली के साथ ट्रेनिंग करने से आप पर एक खिलाड़ी के तौर पर काफी प्रभाव पड़ता है। पिछले सीजन मैंने उन पर काफी ध्यान दिया था। मैंने उनकी छोटी-छोटी बातें पर ध्यान दिया था कि वह क्या करते हैं, उनकी प्रोसेस, उनकी निरंतरता। वह क्या खाते हैं, प्रैक्टिस का रुटीन क्या है।"

विराट की तरह कॉन्फिडेंस चाहिए

विजय ने कहा कि विराट हर मैच से पहले काफी आत्मविश्वास में रहते हैं और वह भी इसी आत्मविश्वास को हासिल करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "वह हर मैच से पहले जितने आत्मविश्वास में रहते हैं वो बेहतरीन है। मैं भी अब मैदान पर उतरने से पहले वही आत्मविश्वास हासिल करने की कोशिश करूंगा।"

विजय कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) की महाराज ट्रॉफी में गुरवर्ग मिस्टिक्स के उप-कप्तान होंगे।

यह भी पढ़ें- 113 मीटर का छक्‍का और गेंद स्‍टेडियम के बाहर, निकोलस पूरन ने तूफानी अंदाज में 200 के स्‍ट्राइक रेट से बनाए रन; गेंदबाजों के उड़े होश- Video