Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अच्छा होता अगर वह दूसरी जॉब...' नो-बॉल मामले में Wanindu Hasaranga ने अंपायर पर कसा तंज, फैसले पर दिया यह रिएक्शन

SL vs AFG श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20I में नो-बॉल न देने के लिए अंपायर लिंडन हैनिबल की आलोचना की है। दरअसल यह घटना रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुके मैच के दौरान हुआ। आखिरी ओवर की तीन गेंद पर श्रीलंका को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। इसी ओवर में यह घटना घटी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 22 Feb 2024 01:33 PM (IST)
Hero Image
Wanindu Hasaranga हसरंगा ने अंपायर पर कसा तंज। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच आखिरी टी20 मैच में खराब अंपायरिंग पर वानिंदु हसरंगा ने आलोचना की है। हसरंगा ने लेग अंपायर लिंडन हैनिबल के नो-बॉल न देने के फैसले पर नाराजगी जताई। श्रीलंकाई कप्तान हसरंगा ने टिप्पणी करते हुए कहा कि उन्होंने कोई और जॉब करनी चाहिए थी।

श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20I में नो-बॉल न देने के लिए अंपायर लिंडन हैनिबल की आलोचना की है। दरअसल, यह घटना रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुके मैच के दौरान हुआ। आखिरी ओवर की तीन गेंद पर श्रीलंका को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे।

आखिरी ओवर में घटी घटना

अफगानिस्तान के वफादार मोमंद के ओवर की एक गेंद कामिंडु मेंडिस की कमर के काफी ऊपर से निकल गई। इस पर लेग अंपायर लिंडन हैनिबल ने नो-बॉल का इशारा नहीं किया। श्रीलंका ने तीसरा और आखिरी मैच तीन रन से हार गया।

हसरंगा ने खराब अंपायरिंग का लगाया आरोप

अंपायर के इस फैसले से श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा काफी नाराज दिखे। उन्होंने हैनिबल का नाम लिए कठोर अलोचना की। हसरंगा ने मैच के बाद कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा होना ठीक नहीं है। हसरंगा ने कहा कि अगर गेंद थोड़ी और ऊपर होती तो बल्लेबाज के सिर पर लगती।

यह भी पढ़ें- WPL 2024: बचपन में पिता कहते थे बेबू, घर में लगा दी थी आग; स्मृति मंधाना ने धोनी-कोहली के लिए कही बड़ी बात

कोई दूसरा काम करने की दी सलाह

हसरंगा ने कहा, अंतरराष्ट्रीय मैच में इस तरह की बात नहीं होनी चाहिए। अगर यह (कमर की ऊंचाई के करीब) होता, तो कोई समस्या नहीं होती, लेकिन एक गेंद जो इतनी ऊपर जा रही है... अगर यह थोड़ा और ऊपर जाती तो बल्लेबाज के सिर पर लगती। अगर आप इसे नहीं देख सकते, तो यह अंपायर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए उपयुक्त नहीं है। अगर वह कोई दूसरा काम करते तो बेहतर होता।

यह भी पढे़ं- Matheesha Pathirana ने तोड़ा पांच साल पुराना लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड, इन दिग्गज गेंदबाजों को छोड़ा पीछे