Move to Jagran APP

IND vs NZ: Washington Sundar के अंदर किसने फूंकी जान? पुणे टेस्ट के पहले दिन 7 विकेट लेकर स्टार ने खुद बताया नाम

Washington Sundar Statement वॉशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए 1329 दिनों बाद टेस्ट मैच खेलकर महफिल लूट ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन उन्होंने टीम के 7 खिलाड़ियों का शिकार किया। उनके प्रदर्शन के दम पर भारत ने पहले दिन कीवी टीम को 259 रन पर ढेर किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 16 रन बनाए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 24 Oct 2024 08:20 PM (IST)
Hero Image
Washington Sundar ने 7 विकेट हॉल लेने के बाद अपने प्लान का किया खुलासा
Washington Sundar on R Ashwin: वॉशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार प्रदर्शन कर खूब महफिल लूट ली है। वॉशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए 1329 दिनों बाद टेस्ट मैच खेलते हुए गजब की वापसी की।

दूसरे टेस्ट के लिए सुंदर को मौका देकर कप्तान रोहित ने सही किया, क्योंकि सुंदर ने पहले दिन न्यूजीलैंड के 7 खिलाड़ियों को चलता किया, जिसमें से पांच प्लेयर्स को उन्होंने क्लीन बोल्ड किया। सुंदर ने मैच के खत्म होने के बाद अपनी रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने इस दौरान अपने इस कारनामा का क्रेडिट भी किसी को दिया। आइए जानते हैं सुंदर ने क्या कहा?

Washington Sundar ने 7 विकेट हॉल लेने के बाद अपने प्लान का किया खुलासा

दरअसल, टीम इंडिया के लिए 1329 दिनों बाद टेस्ट मैच खेल रहे वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने कहा कि वह पहले टेस्ट मैच के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे और उन्हें इस टेस्ट मैच के लिए बुलाया और प्लेइंग-11 में शामिल किया गया, जिसके लिए वह रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर का धन्यवाद करते है।

उन्होंने अपने प्लान को लेकर कहा कि मैं मैच में बहुत सटीक रहना चाहता था, चाहे वह किसी भी तरह की स्थिति में गेंदबाजी कर रहे हो या किसी भी बैटर का सामना कर रहा हूं। उन्होंने आगे कहा कि यह भगवान की योजना थी, वास्तम में अच्छी तरह जो कि सफल हुई।

यह भी पढ़ें: Washington Sundar: 1329 दिनों बाद वापसी पर चमके सुंदर, रचिन-टॉम को दिन में दिखाए तारे;रोहित ने दी शाबाशी- VIDEO

वॉशिंगटन सुंदर ने अनुभवी स्पिनर आर अश्विन की तारीफ की, जिन्होंने उनके इस 7 विकेट हॉल में अहम योगदान दिया। सुंदर ने कहा कि मैच के बीच में मैंने अश्विन ने बहुत बातचीत की। हमने ईमानदारी से बातें की और अश्विन बहुत सारे अनुभव, आइडिया और कौशल लाते हैं, जिससे मुझे मदद मिली। खासकर जब आप उनके साथ खेल रहे हो। आज यह मेरे लिए खास था और हां यह खास है ना? एक ऐसे खेल में खेलना जिसमें हम दोनों शामिल हो। मैं उम्मीद करता हूं कि हम और भी साथ खेलें।

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच में सबसे बेस्ट आंकड़े वाले भारतीय गेंदबाज

  • 8/72 एस वेंकटराघवन, 1965
  • 8/76 ईएएस प्रसन्ना, 1975
  • 7/59 आर अश्विन, 2017
  • 7/59 वॉशिंगटन सुंदर, 2024
वॉशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन 59 रन देकर 7 विकेट लिए। यह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में किसी भी भारतीय गेंदबाज का चौथा सबसे बेस्ट प्रदर्शन है। इस लिस्ट में चार में तमिलनाडु के तीन गेंदबाज शामिल है। 2017 में अश्विन ने एक पारी में 7 विकेट लिए थे। इसके बाद 2024 में सुंदर ने यह कारनामा किया है।