Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng Test: Yashasvi Jaiswal ने जड़ा दोहरा शतक, लेकिन घमंड में बोले वसीम अकरम- नहीं टूटा मेरा रिकॉर्ड…

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारत को 434 रन की विशाल जीत मिली। राजकोट में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 214 रनों की नाबाद पारी खेलकर इतिहास रचा। इस पारी में यशस्वी ने 12 छक्के लगाए जो कि एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 21 Feb 2024 09:15 PM (IST)
Hero Image
Yashasvi Jaiswal के 12 छक्के जड़ने के रिकॉर्ड पर Wasim Akram ने दी ये प्रतिक्रिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारत को 434 रन की विशाल जीत मिली। राजकोट में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 214 रनों की नाबाद पारी खेलकर इतिहास रचा।

इस पारी में यशस्वी ने 12 छक्के लगाए, जो कि एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली, जिन्होंने भी एक टेस्ट पारी में 12 छक्के लगाए थे। इस बीच अब वसीम अकरम का यशस्वी के दोहरे शतक पर रिएक्शन सामने आया है।

Yashasvi Jaiswal के 12 छक्के जड़ने के रिकॉर्ड पर Wasim Akram ने दी ये प्रतिक्रिया

दरअसल, वसीम अकरम (Wasim Akram) ने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की इस उपलब्धि की सराहना करते हुए कहा कि यशस्वी जायसवाल ने एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा छक्कों का विश्व रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रचा। वसीम अकरम ने यशस्वी जायसवाल की उपलब्धि की सराहना करते हुए मजाकिया अंदाज में कहा कि मेरा रिकॉर्ड नहीं टूटा, बल्कि यशस्वी जायसवाल ने उसकी बराबरी कर ली है।

यह भी पढ़े: CK Nayudu Trophy Video: 6 गेंदों पर 6 सिक्स जड़कर इस भारतीय ने मचाया कोहराम, फैंस को आई युवराज सिंह की याद

हालांकि, उनका यह बयान तो सही है, लेकिन यह उन्होंने मजाकिए अंदाज में कहा। बता दें कि वसीम ने 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी पारी के चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का जिक्र करके अपने रिकॉर्ड का बचाव भी किया। वसीम ने कहा कि लोग कहते है कि वह जिम्बाब्वे था, लेकिन यह इतना आसान नहीं था। मुझे याद है कि जब मैं बल्लेबाजी करने गया था तो हमारा स्कोर 170/6 के आसपास था।

वसीम अकरम की उस पारी ने पाकिस्तान को मैच ड्रॉप कराने में काफी मदद की थी, जबकि यशस्वी के दोहरे शतक ने इंग्लैंड पर भारत को 434 रन की जीत हासिल करने में मदद की।

यह भी पढ़ें: WPL 2024: बचपन में पिता कहते थे बेबू, घर में लगा दी थी आग; स्मृति मंधाना ने धोनी-कोहली के लिए कही बड़ी बात