Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Wasim Akram का BCCI को सुझाव, भारत को इन 2 दिग्‍गज क्रिकेटर्स को जरूर खिलाना चाहिए अगला टी20 वर्ल्‍ड कप

पाकिस्‍तान के दिग्‍गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि वो चाहते हैं कि अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में दो दिग्‍गज क्रिकेटरों को जरूर जगह मिले। इन दोनों भारतीय क्रिकेटरों ने पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल के बाद से एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। जानें अकरम ने किसके नाम लिए।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Fri, 24 Nov 2023 09:33 PM (IST)
Hero Image
वसीम अकरम चाहते हैं कि रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में खेलें

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के पूर्व दिग्‍गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों को चुना जाना चाहिए। रोहित और विराट दोनों ने पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।

खबरें हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व में नई टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खिताब जीतने के लिए तैयार कर रहा है। इस साल की शुरुआत में अमेरिका में क्रिककिंगडम एकेडमी के लांच के दौरान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खेलने के प्रति उत्‍साह जाहिर किया था। कई लोगों का मानना है कि रोहित शर्मा ने संकेत दिए थे कि वो आगे टी20 प्रारूप में खेलेंगे या नहीं।

वसीम अकरम ने क्‍या कहा

वसीम अकरम ने एक खेल वेबसाइट से बातचीत में कहा, ''टी20 वर्ल्‍ड कप अगले कुछ महीनों में होना है। मैं रोहित और विराट दोनों को चुनूंगा। वो भारत के प्रमुख खिलाड़ी हैं। इसमें कोई शक नहीं। आपको टी20 में कुछ अनुभव की जरुरत होती है। आप पूरी तरह युवा पर निर्भर नहीं रह सकते हैं।''

यह भी पढ़ें: 'पापा एक महीने में फिर...' समायरा ने बताया रोहित का कैसा है हाल, वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार ने कर दिया है बेहाल

रोहित शर्मा और विराट कोहली का टी20 आई रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने अब तक 148 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और चार शतक व 29 अर्धशतकों की मदद से 3853 रन बनाए हैं। उनकी स्‍ट्राइक रेट 140 के करीब रही है। वहीं, विराट कोहली ने 114 मैचों में एक शतक और 37 अर्धशतकों की मदद से 4008 रन बनाए हैं।

भारतीय टीम के पास रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, यशस्‍वी जायसवाल और शुभमन गिल के रूप में युवा ओपनर तैयार हैं। सभी ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। हालांकि, युवा बल्‍लेबाज अगर चलने में कामयाब नहीं हुए तो बीसीसीआई रोहित शर्मा के पास दोबारा संपर्क कर सकता है।

रोहित शर्मा सबसे अनुभवी

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे अनुभवी क्रिकेटर हैं जबकि कोहली नंबर-2 पर हैं। पुरुष टी20 वर्ल्‍ड कप के आठ संस्‍करणों में रोहित शर्मा की नियमित उपस्थिति दर्ज की गई। वह 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप विजेता भारतीय टीम के सदस्‍य रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के ड्रेसिंग रूम में जाने को लेकर रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात, बोले- इससे खिलाड़ियों का उत्साह...

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा के टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खेलने की वकालत की है। गंभीर ने कहा कि रोहित को बतौर बल्‍लेबाज नहीं बल्कि कप्‍तान के रूप में खेलना चाहिए। पूर्व ओपनर ने कहा, ''रोहित और कोहली दोनों को चुने जाने की जरुरत है। बड़ी बात यह है कि मैं रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्‍ड कप में कप्‍तान के रूप में देखना चाहता हूं।''