Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Wasim Akram ने PCB को लगाई लताड़, वीडियो से इमरान खान को हटाने पर जताई नाराजगी; कहा- बोर्ड मांगे माफी

वीडियो से इमरान खान को हटाए जाने पर क्रिकेट फैंस ने पीसीबी से नाराजगी जाहिर की। पीसीबी को इमरान खान को शामिल नहीं करने के लिए गंभीर प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। बता दें कि वीडियो में 1952 में पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत से लेकर कुछ यादगार लम्हों को फिल्माया गया है। वीडियो में पाकिस्तान क्रिकेट के शानदार इतिहास को दिखाया गया है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 16 Aug 2023 04:42 PM (IST)
Hero Image
वसीम अकरम और इमरान खान। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) हाल ही में एक ऐसे विवाद में फंस गया है, जिसने देश के भीतर और बाहर क्रिकेट प्रेमियों के बीच तूफान पैदा कर दिया है। पाकिस्तान के 76वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में 14 अगस्त, 2023 को पीसीबी द्वारा जारी एक वीडियो से हंगामा मच गया।

वीडियो में पाकिस्तान क्रिकेट के शानदार इतिहास को दिखाया गया है। इस वीडियो में महान क्रिकेटर इमरान खान को नहीं दिखाया गया है, जिन्होंने 1992 में पाकिस्तान को पहली बार विश्व कप जीत दिलाई थी।

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) August 14, 2023

वसीम अकरम ने जताई नाराजगी

वीडियो से इमरान खान को हटाए जाने पर क्रिकेट फैंस ने पीसीबी से नाराजगी जाहिर की। पीसीबी को इमरान खान को शामिल नहीं करने के लिए गंभीर प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। बता दें कि वीडियो में 1952 में पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत से लेकर कुछ यादगार लम्हों को फिल्माया गया है। पूर्व कप्तान इमरान खान को वीडियो में नहीं शामिल करने पर पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पीसीबी को जमकर लताड़ा।

सोशल मीडिया पर लगाई लताड़

पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने सोशल मीडिया पर अपना रोष व्यक्त करते हुए लिखा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को माफी मांगनी चाहिए। साथ ही वीडियो डिलीट कर देना चाहिए। वसीम ने अकरम ने ट्वीट कर लिखा,"...मुझे अपने जीवन का सबसे बड़ा झटका तब लगा जब मैंने पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास पर महान इमरान खान को छोड़कर पीसीबी की छोटी क्लिप देखी...।"

उन्होंने आगे लिखा, "राजनीतिक मतभेदों को छोड़ दें, लेकिन इमरान खान विश्व क्रिकेट के प्रतीक हैं और उन्होंने पाकिस्तान को एक मजबूत इकाई के रूप में विकसित किया है। उन्होंने अपना समय दिया और हमें रास्ता दिया...पीसीबी को वीडियो हटा देना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए।" बता दें कि वसीम अकरम और इमरान खान दोनों 1992 वर्ल्ड विजेता टीम के हिस्सा थे।