Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आपने टीम इंडिया को पहले ही वर्ल्ड कप का विजेता बना दिया', World Cup 2023 में भारत की हार के लिए Wasim Akram ने किसे ठहराया जिम्मेदार?

भारतीय टीम का 12 साल बाद विश्व कप की ट्रॉफी को जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित और कोहली को छोड़कर टीम के अन्य बल्लेबाज बुरी तरह से फेल रहे। गेंदबाज भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। वसीम अकरम ने भारत को खिताबी मुकाबले में मिली हार के लिए फैन्स और मीडिया को जिम्मेदारी ठहराया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 28 Nov 2023 07:42 PM (IST)
Hero Image
वसीम अकरम ने वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की हार पर बड़ा बयान दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया का वर्ल्ड कप 2023 के खिताब को अपने नाम करने का सपना अधूरा रह गया। खिताबी मुकाबले में रोहित की पलटन को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी। पूरे टूर्नामेंट में जोरदार खेल दिखाने वाली भारतीय टीम खिताब से एक कदम दूर रह गई। इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने विश्व कप के फाइनल में मिली हार के लिए इंडियन फैन्स और मीडिया को जिम्मेदार ठहराया है।

भारत की हार का जिम्मेदारी कौन?

वसीम अकरम ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए भारत को फाइनल में मिली हार पर कहा, "मैं समझ सकता हूं कि एक देश के लिए इससे उबर पाना कितना मुश्किल है, क्योंकि आपकी टीम पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त खेली। उन्होंने लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज की। उनके प्रदर्शन में निरंतरता दिखी, लेकिन टेलीविजन, सोशल मीडिया, फैन्स आप सभी ने भारत को पहले ही वर्ल्ड कप का विजेता बना दिया।"

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज ने आगे कहा, "आपको भी अपनी गलती स्वीकार करनी होगी। मुझे माफ करिए। आपने लोगों की उम्मीदों को बढ़ा दिया, क्योंकि वह बहुत ज्यादा अच्छा खेल रहे थे। इसमें सारी गलती आपकी नहीं है। वह (भारतीय टीम) काफी अच्छी क्रिकेट खेल रहे थे, लेकिन एक खराब मैच की वजह से सब खत्म हो गया। आपको क्रेडिट ऑस्ट्रेलिया को देना होगा।"

यह भी पढ़ेंGautam Gambhir ने चुनी World Cup 2023 की अपनी ड्रीम टीम, 4 भारतीय खिलाड़‍ियों को दी जगह

नहीं खत्म हो सका इंतजार

भारतीय टीम का 12 साल बाद विश्व कप की ट्रॉफी को जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा और कोहली को छोड़कर टीम के अन्य बल्लेबाज बुरी तरह से फेल रहे। शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से खासा निराश किया। वहीं, गेंदबाजी में भारतीय स्पिनर्स कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। शमी और बुमराह भी खिताबी मैच में शुरुआती ओवर्स के बाद बेरंग दिखे।