Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shikhar Dhawan ने रिटायरमेंट Video में क्या-क्या कहा, पढ़िए उनका पूरा बयान हिंदी में

शिखर धवन दो साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। उन्होंने वापसी की कोशिश की लेकिन सफलता दूर रही। धवन ने आखिरकार अपने करियर को अलविदा कह दिया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक वीडियो पोस्ट कर इस बात का एलान किया। धवन ने सोशल मीडिया पर जो वीडियो पोस्ट किया उसे देख उनके फैंस काफी इमोशनल हो गए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 24 Aug 2024 11:17 AM (IST)
Hero Image
शिखर धवन का वीडियो देख भावुक हुए फैंस

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। शिखर धवन की छवि एक हंसमुख इंसान की है। उनके चेहरे पर मुश्किल से मुश्किल स्थिति में भी सिर्फ मुस्कान रहती है। धवन ने शनिवार की सुबह जब अपने सोशल मीडिया हैंड्लस पर वीडियो पोस्ट कर बताया कि वह क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं तब भी उनके चेहरे पर सिर्फ मुस्कान थी, लेकिन घवन का ये वीडियो कई लोगों को इमोशनल कर गया। जिन शब्दों और जिस अंदाज के साथ धवन ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा की वो भावुक करने वाला रहा।

गब्बर नाम से मशहूर धवन को लेकर फैंस इमोशनल हो गए। उनके लिए हैरानी भरा फैसला था। धवन के इस वीडियो को सभी ने खूब प्यार दिया है। हम आपको बता रहे हैं धवन ने इस वीडियो में क्या कहा?

यह भी पढ़ें- Shikhar Dhawan Retirement: क्रिकेट से संन्यास के बाद फिल्मों में किस्मत आजमाएंगे शिखर धवन!

पढ़ें धवन का पूरा बयान

"नमस्कार सभी को। आज एक ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं जहां से पीछे देखने पर सिर्फ यादें ही नजर आती हैं और आगे देखने पर पूरी दुनिया। मेरी हमेशा से एक ही मंजिल थी। इंडिया के लिए खेलना और वो हुआ भी, जिसके लिए मैं कई लोगों का शुक्रगुजार हूं। सबसे पहले मेरी फैमिली, मेरे बचपन के दोस्त तारिक सिन्हा जी, मदन शर्मा जी फिर एक टीम जिसके साथ-साथ मैं सालों खेला। मुझे एक परिवार मिला, नाम मिला, साथ मिला, लेकिन कहते हैं न कि कहानी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटना जरूरी है तो बस मैं ऐसा ही करने जा रहा हूं। मैं इंटरनेशनल और डॉमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास का एलान करता हूं। और अब जब मैं अपनी क्रिकेटिंग जर्नी को अलविदा कह रहा हूं तो मेरे दिल में एक सुकून है कि मैं अपने देश के लिए बहुत खेला। मैं शुक्रगुजार हूं बीसीसीआई, डीडीसीए का जिन्होंने मुझे मौका दिया। साथ में मेरे सारे फैंस का जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया। मैं बस खुद से ये कहता हूं कि भाई तू इस बात से दुखी मत हो कि तू अपने देश से फिर नहीं खेलेगा। पर इस बात की खुशी अपने पास रख कि तू अपने देश के लिए खेला। ये मेरे लिए सबसे बड़ी बात है कि मैं खेला।"

For dominating ODI tournaments like no one else.

❤️🥺

Happy retirement pic.twitter.com/HGAQoofyvb— Shivani (@meme_ki_diwani) August 24, 2024