Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohit Sharma के बाद कौन होगा भारत का अगला कप्तान? Dinesh Karthik ने दो खिलाड़ियों को बताया मजबूत दावेदार

Dinesh Karthik on Rohit Sharma पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने दो खिलाड़ियों के नाम बताए है जो उन्हें लगता है कि भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि ये ऑल-फॉर्मेट में इंडिया के कप्तान हो सकते हैं। आइए जानते हैं दिनेश कार्तिक ने किन दो प्लेयर्स के नाम बताए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 10 Sep 2024 12:35 PM (IST)
Hero Image
Dinesh karthik ने 2 खिलाड़ियों को माना Rohit Sharma के बाद भारत का कप्तान बनने के दावेदार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India Next Captain in All Formats: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कौन होगा भारत का अगला कप्तान? इसकी चर्चा काफी तेजी से हो रही है। 37 साल के रोहित ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद टी20 इंटरनेशनल से इस्तीफा दे दिया था और उनके बाद सूर्यकुमार यादव को टी-20 टीम की कमान सौंपी गई।

लेकिन हिटमैन की बढ़ती उम्र को देखते हुए अब ये सवाल उठ रहा है कि रोहित शर्मा की जगह तीनों फॉर्मेट में किसे कप्तान बनाया जाएगा? इस कड़ी में पूर्व भारतीय विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक ने एक बयान दिया है। उन्होंने दो खिलाड़ियों को भारत के अगले कप्तान के लिए मजबूत दावेदार बताया है।

Dinesh karthik ने 2 खिलाड़ियों को माना Rohit Sharma के बाद भारत का कप्तान बनने के दावेदार

दरअसल, दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने उन दो खिलाड़ियों का नाम लिया है, जो उन्हें लगता है फ्यूचर में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं। दिनेश कार्तिक ने शुभमन गिल और ऋषभ पंत का नाम लिया, जिन्हें वह भविष्य में तीनों फॉर्मेट में भारत की कप्तानी करते हुए देखते हैं। कार्तिक ने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा कि वे पहले से ही आईपीएल में कप्तान हैं और कुछ मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। ऐसे में उनके पास भविष्य में कप्तान बनने का मौका है।

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत ने रोहित की मुंबई स्टाइल भाषा का उड़ाया 'मजाक', कहा- मैं तो समझ ही नहीं पाता

क्रिकबज पर दिनेश कार्तिक से एक फैन ने जब सवाल किया कि भविष्य में कौन भारतीय टीम का कप्तान बन सकता है तो उन्होंने इस सवाल के जवाब में कहा कि भारत के सभी फॉर्मेट के अगले कप्तान के रूप में दो खिलाड़ी जो मेरे दिमाग में आते हैं जो युवा हैं, जिनमें क्षमता है और वह निश्चित रूप से भविष्य में भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं। एक ऋषभ पंत और दूसरा है शुभमन गिल। दोनों ही आईपीएल टीमों के कप्तान हैं और मुझे लगता है कि समय के साथ उनके पास भारत के लिए सभी फॉर्मेट के कप्तान बनने का मौका है।

Rohit Sharma की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीता T20 World Cup 2024 का खिताब

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने जूम में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता। फाइनल मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर 2007 के बाद दूसरा विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।