Move to Jagran APP

IND vs NZ: Jasprit Bumrah को ही सिर्फ उप-कप्तान क्यों चुना? कप्तान Rohit Sharma ने दिया एकदम सटीक जवाब

Rohit Sharma on Bumrah भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है जिसका पहला टेस्ट 16 अक्टूबर से खेला जाएहा। इस टेस्ट के लिए टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा और उप-कप्तानी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को दी गई है। बुमराह को ही क्यों उप-कप्तान के लिए चुना गया इसको लेकर रोहित शर्मा ने एकदम सटीक जवाब दिया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 15 Oct 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
IND Vs NZ: Jasprit Bumrah को गिल की जगह क्यों बनाया गया उप-कप्तान? रोहित ने दिया जवाब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma on Jasprit Bumrah Vice Captain: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होना है। इस टेस्ट सीरीज में भारत का न्यूजीलैंड पर टेस्ट सीरीज जीतने की प्रतिशत ज्यादा है। अपनी धरती पर खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में भारत को फायदा मिलेगा।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह को बनाया गया। बुमराह को ही क्यों उप-कप्तान की जिम्मेदारी दी गई, इसको लेकर कप्तान रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुप्पी तोड़ी। आइए जानते हैं रोहित ने क्या कहा?

IND Vs NZ: Jasprit Bumrah को गिल की जगह क्यों बनाया गया उप-कप्तान? रोहित ने दिया जवाब

कप्तान रोहित (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि देखो बुमराह ने काफी क्रिकेट खेला है और मैंने भी उनके साथ काफी क्रिकेट खेला। उनके पास खेल की समझ है। जब आप उनसे बात करते हैं तो वह खेल को समझते हैं।

बता दें कि बुमराह को न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ बुधवार से यहां से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैच की सीरीज के लिए उप कप्तान नियुक्त किया गया है। बुमराह को ये जिम्मेदारी मिलने के बाद ये संकेत मिले हैं कि उन्हें भविष्य में टेस्ट टीम की कमान सौंपी जा सकती हैं।

इस बीच रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले साथ ही कहा कि मैं इस बारे में अभी बहुत अधिक कुछ नहीं कह सकता क्योंकि बुमराह ने बहुत अधिक कप्तानी नहीं की है। जितना मुझे पता है उन्होंने अभी तक एक टेस्ट मैच और कुछ टी20 मैचों में कप्तानी की है।

यह भी पढ़ें: ब्रेक में जसप्रीत बुमराह निभा रहे हैं पत्नी का साथ, भारत-पाकिस्तान मैच में माइक पकड़े आए नजर

बुमराह ने साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में भारत की कप्तानी की थी। उन्हें पिछले साल आयरलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भारत का कप्तान बनाया गया था। रोहित ने इसको लेकर कहा कि बुमराह समझता है कि क्या करना जरूरी है। जब आप ऐसी स्थिति में होते हैं जहां आपको एक नेतृत्वकर्ता की जरूरत महसूस होती है तो मुझे लगता है कि बुमराह उनमें से एक होंगे। इसलिए वह शुरू से हमारे नेतृत्व समूह का हिस्सा रहे हैं।