Move to Jagran APP

Mohammed Shami: आखिर क्या वजह थी जो मोहम्मद शमी करने वाले थे खुदकुशी? करीबी दोस्त ने सुनाया अनसुना किस्सा

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पर्सनल लाइफ भी काफी सुर्खियों में रही है। उनकी वाइफ हसीन जहां ने उन पर मैच फिक्सिंग यौन उत्पीड़न जैसे कई आरोप लगाए। शमी इन सभी चीजों को लेकर एक बार इतने ज्यादा दिमाग से परेशान हो गए थे कि वह एक बार बालकनी से कूदने तक का सोच रहे थे। उनके दोस्त ने हाल ही में खुलासा किया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 24 Jul 2024 05:03 PM (IST)
Hero Image
एक बार बालकनी से कूदने वाले थे Mohammed Shami, करीबी दोस्त ने किया खुलासा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के एक दोस्त ने खुलासा किया है कि शमी ने एक बार आत्महत्या करने की कोशिश की थी। उनके दोस्त उमेश कुमार ने बताया कि शमी बालकनी पर खड़े थे और वह खुदकुशी करने वाले थे, लेकिन उन्हें समय पर बचा लिया गया। इसके पीछे का कारण उनके साथ काफी ऐसी चीजें रही, जिससे वह काफी परेशान थे। शमी के परिवार ने इस घटना की पुष्टि की है, लेकिन उन्होंने इस पर ज्यादा जानकारी देने से इनकार किया।

एक बार बालकनी से कूदने वाले थे Mohammed Shami, करीबी दोस्त ने किया खुलासा

दरअसल, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेटर हैं और भारतीय क्रिकेट टीम में उनकी क्या अहमियत है, इससे हर कोई वाकिफ हैं। शमी का किकेट करियर काफी उतार-चढ़ाव से भरपूर रहा। उन्होंने अपनी जिंदगी में काफी मुश्किलों का सामना किया।

हाल ही में उनके करीबी दोस्त उमेश कुमार ने शमी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया। शमी के दोस्त ने बताया कि उनकी लाइफ में एक समय ऐसा भी आया था जब वह पूरी तरह परेशान थे और आत्महत्या करना चाहते थे। वह अपनी पत्नी द्वारा लगाए आरोप से परेशान थे। उनकी वाइफ हसीन जहां ने उनपर मैच फिक्सिंग, दहेज और यौन उत्पीड़न जैसे आरोप लगाए थे।

उमेश कुमार ने शुभांकर मिश्रा के यूट्यूब चैनल पर कहा कि शमी मेरे साथ मेरे घर पर ही रहता था हर चीजों से लड़ रहा था, लेकिन जब पाकिस्तान के साथ मैच फिक्सिंग का आरोप लगा और जांच बैठी तो वे टूट गए। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं सब कुछ सहने के लिए तैयार हूं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मैच फिक्सिंग ये मैं नहीं सह सकता।

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी की वापसी पर आया बड़ा अपडेट, अजीत अगरकर ने बताया कब लौटेगा ये तेज गेंदबाज

शमी के करीबी दोस्त उमेश ने आगे कहा मैं समझ गया था कि क्या हो रहा है। वो रात इसके जीवन की सबसे कयामत की रात थी। दुखों की रात थी। फिर एक दिन हम दोनों लेट के गप्पे मार रहे थे। फिर हमारे पास मैसेज आया कि शमी को क्लीन चिट मिल गई है। वह दिन शमी के लिए वर्ल्ड कप जीतने से भी ज्यादा खुशी का दिन था। वो शमी और इस शमी में काफी अंतर आ गया है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के पू्र्व कप्तान को चुभ गई मोहम्मद शमी की बात, इंजमाम उल हक को बचाने के लिए देने लगे दुहाई, जानिए क्या है मामला