Move to Jagran APP

Gautam Gambhir होंगे भारत के नए हेड कोच? श्रीलंका दौरे तक हो जाएगा साफ; BCCI सचिव Jay Shah ने दिया बड़ा अपडेट

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब अपने नाम किया। भारत ने साउथ अफ्रीका को फाइनल में 7 रन से मात दी और ये ट्रॉफी जीती। टूर्नामेंट के खत्म होने के साथ ही बतौर हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो चुका है जबकि कप्तान रोहित शर्मा विराट कोहली और जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई ली।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Mon, 01 Jul 2024 02:49 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 02:49 PM (IST)
Gautam Gambhir होंगे भारत के नए हेड कोच? Jay Shah ने दिया अपडेट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म होते ही कार्यकाल भी समाप्त हो गया है। भारत ने साउथ अफ्रीका को रौंदकर टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की। इस टूर्नामेंट के बाद अब भारत का नया हेड कोच कौन बनेगा, इसकी काफी चर्चा हो रही है।

इस बीच बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के नए हेड कोच को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया हैं। जय शाह ने सोमवार को नाम का खुलासा नहीं किया कि कौन द्रविड़ का रिप्लेसमेंट बनेगा, लेकिन उन्होंने इस दौरान ये बताया कि श्रीलंका दौरे पर भारत को एक नया हेड कोच मिल जाएगा।

Gautam Gambhir होंगे भारत के नए हेड कोच? Jay Shah ने दिया अपडेट

दरअसल, जय शाह (Jay Shah) ने भारतीय टीम के टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने नए कोच इस महीने के आखिरी में श्रीलंका में सीमित ओवर की सीरीज के साथ टीम से जुड़ेंगे। बता दें कि भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यू वी रमन के CAC ने इंटरव्यू लिए हैं। शाह ने कहा कि एक चयनकर्ता की नियुक्ति भी शीघ्र की जाएगी।

शाह ने चुनिंदा मीडिया से साथ ही कहा कि कोच और चयनकर्ता की नियुक्ति जल्दी ही होगी। सीएसी ने दो उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए हैं और मुंबई पहुंचने के बाद जो उनका फैसला होगा, हम उस पर अमल करेंगे।जिम्बाब्वे दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण जाएंगे,लेकिन नया कोच श्रीलंका सीरीज से ही जुड़ेगा।

बता दें कि भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20I सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना है। इससे पहले हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 11 साल बाद आईसीसी खिताब अपने नाम किया। इस खिताब के जीतने के बाद जय शाह ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की जमकर तारीफ की।

यह भी पढ़ें: Ravindra Jadeja के संन्‍यास के बाद भारतीय टीम को पड़ सकती है '3 डी' की कमी, इन 3 खिलाड़‍ियों में है जगह भरने का दम

उन्होंने कहा कि पिछले साल भी यही कप्तान था और यहां भी। हमने पिछले साल भी फाइनल को छोड़कर सारे मैच जीते। इस बार और मेहनत करके खिताब जीता। दूसरी टीमों से तुलना करें तो अनुभव मायने रखता है। रोहित से लेकर विराट तक, सभी ने शानदार प्रदर्शन किया। अनुभव से काफी फर्क पड़ा।

जय शाह ने आगे कहा कि एक अच्छा प्लेयर जानता है कि कब खेल को गुड बाय बोलना है। हमने कल देखा और आप रोहित के स्ट्राइक रेट को देखेंगे तो वह युला प्लेयर्स से काफी बेहतर हैं। बीसीसीआई के सचिव ने आगे कहा कि मैं चाहता हूं कि भारत सभी खिताब जीते। हमारे पास सबसे बड़ी बेंच स्ट्रेंथ है, इस टीम से केवल तीन खिलाड़ी जिम्बाब्वे जा रहे हैं। जरूरत पड़ने पर हम तीन टीमें उतार सकते हैं। जिस तरह से यह टीम आगे बढ़ रही है, हमारा लक्ष्य विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतना है। वहां भी इसी तरह की टीम खेलेगी। सीनियर भी वहां होंगे।

यह भी पढ़ें: अपनों के ही दुश्‍मन है भारतीय क्रिकेटर? T20 World Cup जीतने वाली टीम को दी बधाई पर Virat Kohli को नहीं दिया श्रेय, मच गया बवाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.