Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: पूर्व PAK दिग्गज के बयान से टूटेगा Babar Azam का दिल! भारत के बाद 5वें स्थान की टीम को बताया वर्ल्ड कप में बेस्ट

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आधा सफर खत्म हो चुका है। सभी टीमें सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। पाकिस्तान की टीम का विश्व कप 2023 में शुरुआत भले ही शानदार रही हो लेकिन इसके बाद बाबर आजम की सेना ने पिछले चार मैचों में हार का सामना किया। वहीं इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम का हाल बुरा है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 31 Oct 2023 04:34 PM (IST)
Hero Image
Abdul Razzaq ने इस टीम को बताया भारत के बाद विश्व कप 2023 की बेस्ट टीम

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Abdul Razzaq Best Team World Cup 2023। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आधा सफर खत्म हो चुका है। सभी टीमें सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। पाकिस्तान की टीम का विश्व कप 2023 में शुरुआत भले ही शानदार रही हो, लेकिन इसके बाद बाबर आजम की सेना ने पिछले चार मैचों में हार का सामना किया।

वहीं, इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम का हाल बुरा है, जिन्होंने इस विश्व कप एक-एक मैच ही जीता है, जबकि भारतीय टीम इस वक्त 10 अंक के साथ विश्व कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर हैं।

इस बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारत के बाद एक टीम को विश्व कप 2023 की बेस्ट टीम माना है। हैरानी वाली बात यह है कि पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने अपनी टीम का समर्थन नहीं किया, बल्कि 5वें पायदान पर मौजूद अफगानिस्तान को बेस्ट टीम बताया।

Abdul Razzaq ने इस टीम को बताया भारत के बाद विश्व कप 2023 की बेस्ट टीम

दरअसल, अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) ने अफगानिस्तान टीम को भारत के बाद विश्व कप 2023 की बेस्ट टीम माना है। हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुआई वाली टीम ने इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका को हराया है। इस टीम के पास अभी भी विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। अगर अफगानिस्तान टीम नीदरलैंड्स, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को अपने बाकी मैचों में हरा देती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें:

Pak vs Ban: 5 साल की मेहनत लाई रंग, बांग्लादेश के खिलाफ Shaheen Shah Afridi ने बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, स्टार्क भी छूटे पीछे

रज्जाक ने पाकिस्तान टीवी के एक शो 'हारना मना है' में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने पाकिस्तान टीम को नजरअंदाज कर अफगानिस्तानी खिलाड़ियों को लेकर कहा कि भारत के बाद अगर कोई टीम अच्छी लग रही है तो वह अफगानिस्तान है। मोमेंटम उनके पक्ष में है और प्लेयर्स बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों में अपना 100 प्रतिशत दे रहे हैं।

बता दें कि अफगानिस्तान ने विश्व कप 2023 में एक बड़ा उलटफेर करते हुए टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत हासिल की। अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम 242 पर ऑलआउट हो गई थी। इसके जवाब में अफगानिस्तान टीम ने 45.2 ओवर में लक्ष्य हासिल किया और 7 विकेट से जीत दर्ज की।