Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 में ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड, BCCI चीफ सेलेक्टर Ajit Agarkar ने ठोका बड़ा दावा

विश्व कप 2023 से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जिसका आगाज 22 सितंबर से होना है। इस सीरीज के लिए सोमवार को टीम इंडिया का एलान हुआ। वनडे सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीमों की घोषणा की गई। शुरुआती दो वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल करेंगे।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 19 Sep 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
Ajit Agarkar ने Kuldeep Yadav को बताया भारत का ट्रंप कार्ड (Kuldeep Yadav India's Trump Card)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ajit Agarkar on Kuldeep Yadav as Trump Card for World Card: विश्व कप 2023 से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 22 सितंबर से होना है। इस सीरीज के लिए सोमवार को टीम इंडिया का एलान हुआ। वनडे सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीमों की घोषणा की गई।

शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल करेंगे। पहले दो मैच में विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को आराम दिया गया, जबकि तीसरे वनडे मैच की स्क्वॉड में इन खिलाड़ियों की वापसी हुई है।

इसके साथ ही रविचंद्रन अश्विन की लगभग 20 महीने बाद वनडे टीम में वापसी हुई। रोहित शर्मा और बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने टीम का एलान किया। इस दौरान अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने एक खिलाड़ी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की। उनका मानना है कि ये खिलाड़ी वनडे विश्व कप में भारत के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है।

Ajit Agarkar ने Kuldeep Yadav को बताया भारत का ट्रंप कार्ड (Kuldeep Yadav India's Trump Card)

दरअसल, एशिया कप 2023 का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद है। इस ऐतिहासिक जीत के बाद अब टीम इंडिया की नजरें विश्व कप पर है, लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को तीन मैचों (IND vs AUS) की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसमें पहले दो मैचों के लिए सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है।

जबकि आर अश्विन (R Ashwin), ऋतुराज गायकवाड़ और वॉशिंगटन सुंदर को टीम में जगह मिली है। एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को भी पहले दो वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया है। बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुलदीप यादव की जमकर तारीफ की। अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने कहा कि कुलदीप यादव विश्व कप 2023 में भारत के ट्रंप कार्ड साबित होंगे।

यह भी पढ़ें:

India Squad For ODI Series: AUS के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, R Ashwin की हुई वापसी

अजीत ने कहा,

''कुलदीप के पास टैलेंट भरपूर हैं। हर खिलाड़ी को समर्थन की जरूरत होती है और टीम प्रबंधन ने कुलदीप के साथ बिल्कुल वैसा ही किया है। वह भारत के ट्रंप कार्ड साबित होंगे। वह अभी जहां हैं, हम सभी आगे की स्थिति को लेकर बहुत उत्साहित हैं।''

ऐसा है कुलदीप यादव का वनडे करियर

अगर बात करें कुलदीप यादव के वनडे करियर की तो बता दें कि उन्होंने अब तक कुल 89 मैच खेलते हुए 150 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 6/25 रहा। उन्होंने एशिया कप 2023 में कुल 9 विकेट चटकाए। उन्हें टूर्नामेंट के बाद प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला।

यह भी पढ़ें:

R Ashwin की एक बार फिर प्रमुख टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया में हुई वापसी, Rohit ने बताया शामिल करने का कारण