Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: अर्जुन रणतुंगा ने श्रीलंका क्रिकेट की बर्बादी के लिए बीसीसीआई सचिव पर साधा निशाना, दिया बेतुका बयान

Arjuna Ranatunga statement about Sri Lanka Cricket आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन सबसे खराब रहा। श्रीलंका की टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्ववालिफाई करने में भी असफल रही इसलिए श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ हर कोई नाराजगी जाहिर कर रहा है। बता दें कि हाल ही में आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को निलंबित कर दिया था।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 13 Nov 2023 03:08 PM (IST)
Hero Image
Arjuna Ranatunga ने श्रीलंका क्रिकेट पर अपनी राय व्‍यक्‍त की

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Arjuna Ranatunga statement about Sri Lanka Cricket: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन लचर रहा। श्रीलंका चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्ववालिफाई करने में भी असफल रहा। यही वजह है कि श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ काफी नाराजगी जाहिर की जा रही है। 

बता दें कि हाल ही में आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को निलंबित कर दिया था। एसएलसी में सरकार की दखलअंदाजी के बाद आईसीसी ने यह कदम उठाया। आईसीसी के इस फैसले पर पूर्व विश्व चैंपियन अर्जुन रणतुंगा ने बीसीसीआई के सचिव जय शाह पर बड़ा आरोप लगाया है।

Arjuna Ranatunga का बेतुका बयान

दरअसल, श्रीलंका के पूर्व विश्व चैंपियन कप्‍तान अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) ने बीसीसीआई सचिव के खिलाफ बेतुका बयान दिया है। श्रीलंका के डेली मिरर न्यूज पेपर के यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू के दौरान रणतुंगा ने कहा कि श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को अपने सदस्यों के करीबी रिश्ते की वजह से नुकसान हुआ।

बता दें कि जब तक आईसीसी श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड से प्रतिबंध नहीं हटाता, तब तक श्रीलंकाई टीम किसी भी इवेंट में हिस्सा नहीं ले पाएगा। वैसे, अच्छी बात यह रही कि आईसीसी ने यह एक्शन विश्व कप 2023 के मुकाबलों के बाद लिया।

वहीं, वनडे वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंकाई टीम 9 में से सिर्फ 2 मैच ही जीत हासिल कर सकी और अंक तालिका में वह 9वें स्थान पर रहने के कारण उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सकी।

डिस्‍क्‍लेमर - श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान अर्जुन रणतुंगा के निजी विचारों का समर्थन जागरण न्‍यू मीडिया नहीं करता है। श्रीलंकाई क्रिकेट इस समय हाशिए पर है और अपनी आंतरिक राजनीति के कारण वह तगड़े झटके झेलते जा रहा है।