Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs AUS: Semi Final में मिली हार के बाद छलका Temba Bavuma का दर्द, बताया कैसे हाथ से फिसला फाइनल का टिकट

Temba Bavuma Statement वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। लीग स्टेज में साउथ अफ्रीका की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन सेमीफाइनल में वह फिर से चोक कर गई। मैच में मिली हार के बाद कप्तान टेम्बा बावुमा काफी निराश नजर आए।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 17 Nov 2023 12:46 PM (IST)
Hero Image
Temba Bavuma ने Semi Final में मिली हार के बाद बताया कहां फिसला मुकाबला?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Temba Bavuma Statement: वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। लीग स्टेज में साउथ अफ्रीका की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन सेमीफाइनल में वह फिर से चोक कर गई।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले साउथ अफ्रीका ने बैटिंग करते हुए 49.7 ओवर में 212 रन पर ऑलआउट हो गई। डेविड मिलर की 101 रन की शतकीय पारी के दम पर साउथ अफ्रीका टीम 200 रन का स्कोर पार कर सकी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 47.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। मैच में मिली हार के बाद कप्तान टेम्बा बावुमा काफी निराश नजर आए।

Temba Bavuma ने Semi Final में मिली हार के बाद बताया कहां फिसला मुकाबला?

दरअसल, साउथ अफ्रीका की टीम ने World Cup 2023 के सेमीफाइनल मैच में मिली हार के बाद टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) ने कहा कि इसे मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं। फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया को शुभकामनाएं। वाकई कंगारू टीम ने अच्छा खेला। हमे काफी लचीलापन दिखाया।

जिस तरह से हमने बल्ले और गेंद से शुरुआत की थी, वह इस मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा था, लेकिन उसे हम आगे नहीं कर पाए। ऑस्ट्रेलिया ने शानदार गेंदबाजी की, जिससे हम शुरुआत से ही दवाब में आ गए। जब 24 रन के स्कोर पर 4 विकेट खो देते हैं तो आपको हमेशा एक अच्छा स्कोर खड़ा करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें:

South Africa को क्‍यों कहा जाता है 'Chokers', इसके पीछे है दिलचस्‍प कहानी; World Cup 2023 में जोश, जुनून और जज्‍बा नहीं आया काम

जब डेविड मिलर और क्लासेन वहां थे तो हमें एक आस थी की हम कुछ हासिल कर सकते है, लेकिन दुर्भाग्य से वह भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके। मिलर की पार शानदार थी। इस प्रेशर वाली स्थिति में और विश्व कप सेमीफाइनल में ऐसा प्रदर्शन असाधरण नहीं था।

मैच की दूसरी पारी के पहले 10 में ऑस्ट्रेलिया ने 70 रन का स्कोर बना दिया और इससे वास्तव में उनके बाकी खिलाड़ियों को ज्यादा देर तक क्रीज पर डटने का मौका मिला। मार्करम और केशव ने शानदार परफॉर्म किया। हमारे पास मौके थे, कठिन मौके थे, जिन्हें बमने गंवाया, अगर हमने उन्हें बरकरार रखा होता तो यह थोड़ा करीबी हो सकता था।