Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng: 33 साल के इस भारतीय गेंदबाज ने जीता Sunil Gavaskar का दिल, पूर्व ओपनर ने कपिल देव से कर दी तुलना

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 29वां मैच भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड की टीम को 100 रन से पटखनी दी और टीम इंडिया ने लगातार इस विश्व कप का छठा मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ भारतीय टीम फिर से प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 30 Oct 2023 04:39 PM (IST)
Hero Image
Sunil Gavaskar ने Kapil Dev से की Mohammed Shami की तुलना

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Sunil Gavaskar on Mohammed Shami। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 29वां मैच भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड की टीम को 100 रन से पटखनी दी और टीम इंडिया ने लगातार इस विश्व कप का छठा मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ भारतीय टीम फिर से प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई।

भारत के इस परफॉर्मेंस से फैंस को साल 2011 का विश्व कप याद आने लगा है। इस बीच पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के एक गेंदबाज की जमकर तारीफ की और उनकी तुलना कपिल देव से कर दी है।

Sunil Gavaskar ने Kapil Dev से की Mohammed Shami की तुलना

दरअसल, इंग्लैंड (Ind v Eng) के खिलाफ भारत की जीत में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का अहम योगदान रहा। मोहम्मद शमी ने कुल 4 विकेट झटके और इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों को घुटने पर टेकने पर मजबूर कर दिया। इस बीच मैच के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने मोहम्मद शमी को लेकर बड़ा बयान दिया।

यह भी पढ़ें:

Afg vs SL : पुणे के मैदान पर Rashid Khan ने जड़ा 'अनोखा शतक', श्रीलंका के खिलाफ मैच में हासिल की बड़ी उपलब्धि

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि शमी काफी मेहनत कर रहे हैं। जब वह घर वापस गए तो उन्होंने अलग-अलग पिचों पर अभ्यास किया। शमी अपनी क्रिकेटिंग फिटनेस को लेकर काफी काम कर रहे हैं। उसकी स्पेशिलिटी क्या है? सिर्फ तेज गेंदबाजी। वह नेट्स में लगातार गेंदबाजी करते हैं जिसका फायदा उन्हें मिलता है। मुझे नहीं पता वह फिट रहने के लिए जिम जाते है या नहीं, लेकिन वह वहीं काम कर रहे हैं जैसा कपिल देव (Kapil Dev) करते थे। कपिल भी नेट्स में सिर्फ लगातार गेंदबाजी किया करते थे।

गावस्कर ने आगे कहा,

''शमी एक्सपर्ट्स की यह बातें नहीं मानते हैं कि नेट्स में सिर्फ 15-20 गेंदे ही फेंको, क्योंकि वह जानते हैं कि एक तेज गेंदबाज के रूप में आपको अपने पैरों को ज्यादा दौड़ाना जरूरी है। जब वह बॉलिंग करते हैं और ड्रोन कैमरे के जरिए उन्हें दिखाया जाता है तो वह किसी चीते की तरह लगते है। वह सच में कमाल का नजारा होता है।''