Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'यह मेरे लिए मायने नहीं...' ICC रैंकिंग में नंबर-1 की कुर्सी हासिल करने के बाद भारतीय खिलाड़ी ने बताया अपना असली सपना

इस साल की शुरुआत में सिराज ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी कमाल का प्रदर्शन किया था। इसकी बदौलत उन्हें आईसीसी की गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप स्थान मिला था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ नौ विकेट लिए और तीन मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। इसके बाद शाहीन शाह अफरीदी टॉप पर पहुंचे थे।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 09 Nov 2023 10:18 PM (IST)
Hero Image
आईसीसी वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में मोहम्मद सिराज नंबर एक पर। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मोहम्मद सिराज ने दावा किया है कि आईसीसी वनडे गेंदबाज रैंकिंग में नंबर 1 होना उनके लिए कोई मायने नहीं रखता है। बल्कि उनका लक्ष्य भारत को वर्ल्ड कप 2023 का खिताब दिलाना है। मौजूदा ICC वर्ल्ड कप 2023 में सिराज ने अपने दमदार प्रदर्शन के बल पर नंबर वन की कुर्सी हासिल की। आठ मैचों में वह 5.23 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट के साथ 10 विकेट ले चुके हैं।

आईसीसी से बात करते हुए सिराज ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो बीच में कुछ समय के लिए मैं नंबर-1 था, फिर नीचे चला गया। नंबर मेरे लिए मायने नहीं रखता। लक्ष्य यह है कि भारत वर्ल्ड कप जीते। यही टीम और मेरा लक्ष्य है।"

बस टीम के लिए करना चाहता हूं अच्छा प्रदर्शन

सिराज ने आगे कहा, मुझे उम्मीद है कि मेरा प्रदर्शन भारत के लिए अच्छा रहेगा। बस यही मायने रखता है। मुझे इस टीम का हिस्सा होने और विश्व कप में ऐसा प्रदर्शन करने पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। मैं इस टीम के साथ रहकर खुश हूं। मैं बस यही चाहता हूं कि यह टीम अपने प्रत्येक मैच में अच्छा प्रदर्शन करे।

यह भी पढ़ें- NZ vs SL: Mitchell Santner ने की Daniel Vettori के रिकॉर्ड की बराबरी, 16 साल बाद दोहराया यह कारनामा

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज किया था दमदार प्रदर्शन

बता दें कि इस साल की शुरुआत में सिराज ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी कमाल का प्रदर्शन किया था। इसकी बदौलत उन्हें आईसीसी की गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप स्थान मिला था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ नौ विकेट लिए और तीन मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज के शुरुआती मैच में 4 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें- NZ vs SL: इंग्लैंड के हाथ में न्यूजीलैंड की किस्मत, श्रीलंका को मात देकर हासिल किया चौथा स्थान; पाकिस्तान के हारने की करनी होगी दुआ