Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इससे दमदार बॉलिंग यूनिट मैंने कभी नहीं देखी'... Nasser Hussain हुए भारतीय गेंदबाजों के मुरीद; जमकर बांधे तारीफों के पुल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन भी भारतीय बॉलिंग अटैक के मुरीद हो गए हैं। नासिर का कहना है कि उन्होंने इससे बेहतर भारतीय बॉलिंग अटैक पहले कभी नहीं देखा है। वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय बॉलर्स कमाल की लय में दिखाई दिए हैं। जसप्रीत बुमराह अब तक खेले 9 मैचों में 17 विकेट निकाल चुके हैं जबकि मोहम्मद शमी ने सिर्फ 5 मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 13 Nov 2023 05:21 PM (IST)
Hero Image
नासिर हुसैन ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय बॉलिंग अटैक अपनी प्रचंड फॉर्म में है। जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर और बाउंसर ने बल्लेबाजों की नींद उड़ा रखी है, तो मोहम्मद शमी की आग उगलती गेंदें जमकर स्टंप उखाड़ रही हैं। मोहम्मद सिराज टीम को शुरुआती सफलताएं दिलाने में कायमाब रहे हैं। वहीं, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा की घूमती गेंदों पर दुनियाभर के बैटर्स नाच रहे हैं।

गेंदबाजों के धांसू प्रदर्शन के चलते ही टूर्नामेंट में रोहित की पलटन अब तक अजेय रही है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन भी भारतीय बॉलिंग अटैक के मुरीद हो गए हैं। नासिर का कहना है कि उन्होंने इससे बेहतर भारतीय बॉलिंग अटैक पहले कभी नहीं देखा है।

नासिर हुए भारतीय गेंदबाजों के फैन

पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बात करते हुए कहा, "भारत की मौजूदा बॉलिंग यूनिट सबसे बेस्ट बॉलिंग यूनिट है। मैंने इससे बेहतर भारतीय गेंदबाजी अटैक पहले कभी नहीं देखा है। भारत के लिए पहले भी कई दिग्गज गेंदबाज खेले हैं, लेकिन बतौर बॉलिंग यूनिट यह पांच गेंदबाज कमाल हैं। अगर आपको बुमराह विकेट नहीं दिला पाते हैं, तो सिराज यह काम कर देते हैं। अगर सिराज यह काम नहीं कर पाते, तो आपके पास मोहम्मद शमी मौजूद हैं।"

नासुर हुसैन ने आगे कहा, "अगर यह तीनों विकेट नहीं दिला पाते हैं, तो आपके पास कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा के रूप में दो क्वालिटी स्पिनर्स मौजूद हैं, जो बल्लेबाज को आउट कर देंगे। बल्लेबाजी में जैसे फैब फाइव होते हैं, वैसे यह पांच गेंदबाजी में फैब फाइव हैं।"

यह भी पढ़ेंIND vs NZ Semifinal: न्यूजीलैंड से 2019 का हिसाब चुकता करने उतरेगी रोहित की पलटन, ऐसी होगी Team India की Playing 11

शानदार फॉर्म में भारतीय गेंदबाज

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय बॉलर्स कमाल की लय में दिखाई दिए हैं। जसप्रीत बुमराह अब तक खेले 9 मैचों में 17 विकेट निकाल चुके हैं, जबकि मोहम्मद शमी ने सिर्फ 5 मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं। रविंद्र जडेजा भी 16 विकेट चटका चुके हैं, तो कुलदीप यादव के नाम 9 मुकाबले में 14 विकेट दर्ज है।