Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: इंग्‍लैंड के लिए सेमीफाइनल की रेस हुई बहुत मुश्किल, कप्‍तान जोस बटलर के जवाब से सन्‍न रह जाएंगे फैंस

इंग्‍लैंड को शनिवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 20वें मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 229 रन की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर ने मैच के बाद स्‍वीकार किया उनकी टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद चुनौतीपूर्ण है। इंग्‍लैंड की यह चार मैचों में तीसरी हार रही और वो वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में 9वें स्‍थान पर है।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sun, 22 Oct 2023 05:01 PM (IST)
Hero Image
जोस बटलर ने इंग्‍लैंड की हार का कारण बताया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर ने स्‍वीकार किया उनकी टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल है। इंग्‍लैंड को शनिवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 20वें मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 229 रन की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

बटलर ने कहा कि इंग्‍लैंड ऐसी स्थिति का सामना कर रही है, जहां उसे आगामी प्रत्‍येक मैच जीतने की जरुरत है ताकि वर्ल्‍ड कप खिताब की रक्षा करने की उम्‍मीदों को बरकरार रख सके।

बता दें कि मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने हेनरिच क्‍लासेन के तूफानी शतक की बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 399 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड की टीम महज 170 रन पर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें: Heinrich Klaasen की तूफानी बल्लेबाजी से दहला वानखेड़े का मैदान, 16 गेंदों पर कूटे 72 रन; मजाक बना इंग्लिश बॉलर अटैक 

इंग्‍लैंड के बुरे हाल

गत चैंपियन इंग्‍लैंड की स्थिति इस समय बेहद खराब है। जोस बटलर के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड को चार मैचों में तीन शिकस्‍त झेलनी पड़ी है। इंग्‍लैंड की टीम वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में 9वें स्‍थान पर है। इंग्‍लैंड की शर्मनाक शिकस्‍त के बाद जोस बटलर ने कहा कि अंतिम-4 की रेस मुश्किल हो गई है।

हां, सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है। हम यहां से कोई भी गलती नहीं कर सकते हैं। मगर हम अपना विश्‍वास बरकरार रखेंगे। हमने सोचा था कि इस पिच पर दक्षिण अफ्रीका को 340-350 रन पर रोक देंगे तो जीत का मौका बन सकता है। फिर हम प्रतिस्‍पर्धा में ही नहीं रहे।

जोस बटलर ने बताई इंग्‍लैंड की गलती

मेरे ख्‍याल से पहली पारी में काफी चीजें हमारी योजना के मुताबिक नहीं हुई। हमने शुरुआत अच्‍छी की, लेकिन रीस टॉपली चोटिल हो गए। हमें नहीं पता था कि उनकी चोट कितनी गंभीर हैं। वो वापस आएंगे भी या नहीं। हमें उनके ओवर्स की भरपाई करनी पड़ी। कई लड़के गर्मी में संघर्ष करते दिखे। तो पहले 50 ओवर काफी कठिन थे। लड़कों ने कड़ी फाइट की, काफी प्रयास किया।

यह भी पढ़ें: इंग्लिश गेंदबाजों की हुई बंपर धुनाई, बल्लेबाजों ने भी कटाई नाक, SA के खिलाफ England ने झेली ODI की सबसे बड़ी हार