Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL 2024: बचपन में पिता कहते थे बेबू, घर में लगा दी थी आग; स्मृति मंधाना ने धोनी-कोहली के लिए कही बड़ी बात

WPL 2024 में शनिवार 24 फरवरी को बेंगलुरु का सामना यूपी वारियर्स से होगा। यह मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। यूपी वॉरियर्स की अगुआई जहां एलिसा हीली करेंगी तो वहीं मंधाना आरसीबी का नेतृत्व करती हुई दिखाई देंगी। पिछला सीजन दोनों ही टीमों के लिए अच्छा नहीं था। इस बार जीत के साथ ही शुरुआत करने की कोशिश करेंगी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 21 Feb 2024 08:47 PM (IST)
Hero Image
स्मृति मंधाना ने आरसीबी से बातचीत में किए कई खुलासे। फोटो- आरसीबी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग शुरू होने में महज दो ही दिन बचे हैं। इससे पहले ही पांचों फ्रेंचाइजियों के कप्तानों ने मुलाकात की। वहीं, आरसीबी ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले सभी खिलाड़ियों के साथ एक विशेष सत्र का आयोजन किया। इसी के दौरान कप्तान स्मृति मंधाना ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बोल्ड डायरीज सेगमेंट में हिस्सा लिया और 18 सवालों के जवाब दिए।

यहां देखें मंधाना से पूछे गए कुछ प्रमुख सवाल:-

1. आपके लिए आरसीबी क्या है?

- फैनबेस, क्योंकि आरसीबी जो कुछ भी है, हमेशा अपने फैंस के कारण है। वे वास्तव में वफादार हैं।

2. हमें अपना उपनाम बताएं और इसके पीछे क्या कारण है?

- मेरे पिताजी मुझे बेबू कहकर बुलाते हैं, क्योंकि जब मैं छोटी थी, तो वह कभी स्मृति नहीं बोल पाते थे। कभी-कभी वह स्कूल आते थे और बेबू कहते थे और मुझे बहुत शर्मिंदगी होती थी।

4. आपकी जर्सी नंबर क्या है और इसके पीछे की कहानी क्या है?

-मेरी जर्सी का नंबर 18 है। जब मुझे भारत के लिए पहली बार कॉल-अप मिला, तो मैं नंबर 7 चाहती थी क्योंकि स्कूल में मेरा रोल नंबर 7 था। लेकिन यह पहले ही ले लिया गया था। बीसीसीआई से किसी ने मुझे फोन किया और कहा, 'बस 18 ले लो'। मैंने कहा क्यों'। उन्होंने कहा, '18 जुलाई को आपका जन्मदिन है।' तो मैंने 18 ही ले लिया।

5. आपका पसंदीदा क्रिकेटर कौन है और क्यों?

कुमार संगकारा ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें देखकर मैं बड़ी हुई हूं। और सचिन सर भी, और मैं उन दोनों से प्यार करती हूं।

6. आपने लाइव या टीवी पर सबसे अच्छा क्रिकेट मैच कौन सा देखा है?

-मैंने मोहाली मैच देखा, जहां विराट और धोनी के बीच साझेदारी थी (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2016) और विकेटों के बीच उनकी जबरदस्त दौड़ अच्छी लगी थी।

7. वह कौन सा क्रिकेट रिकॉर्ड है जिसे आप अपने नाम करना चाहती हैं?

-सबसे अधिक बार वर्ल्ड कप जीतना बहुत अच्छा होगा

8. जब मैं विराट कोहली कहता हूं तो आपके दिमाग में क्या आता है?

-रन मशीन

9. यदि आप क्रिकेटर नहीं होती तो क्या होती और क्यों?

-मुझे लगता है कि मैं शेफ बनूंगी क्योंकि मुझे खाना बनाना पसंद है। यही वजह है कि मैंने अपना कैफे भी खोला।' मुझे वास्तव में रेस्तरां और होटल व्यवसाय पसंद है।

यह भी पढ़ें- NZ vs AUS: Glenn Maxwell-Tim Southee ने टी20 में किया यह कमाल, पीछे छूटे फिंच और मार्टिन गप्टिल

10- हमें अपने जीवन की एक कहानी बताएं जो हमें WTH (व्हाट द हेल) करने पर मजबूर कर देगी।

-मुझे नहीं पता कि यह अब पागलपन है या नहीं। मैं लगभग हमारे घर को आग लगाने ही वाली था। जब मैं छोटी थी तो मैं कागज जला देती थी और उसे घर से बाहर फेंक देती थी और वहां एक बालकनी थी जहाँ मेरे पिताजी बैडमिंटन शटलकॉक रखते थे और कार्टन में आग लगा दी जाती थी। उस वक्त मुझे क्या करना है पता नहीं था।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: Dhruv Jurel एमएस धोनी को मानते हैं अपना आदर्श, पहली मुलाकात को किया याद; बोले- मैं रांची में फिर...