Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 नहीं जीत पाएगा भारत, Yuvraj Singh का बड़ा दावा, ये कमजोरी डुबो सकती है टीम की लुटिया

विश्व कप 2023 में फैंस की एक बार फिर से टीम इंडिया के विश्व चैंपियन बनने की उम्मीदें बरकरार है लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक बड़ा बयान दिया है।उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय टीम पर यकीन नहीं है कि भारत घरेलू मैदान पर 2023 विश्व कप जीत पाएगा या नहीं। युवराज सिंह ने अपने इस बयान से तहलका मचा दिया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 12 Jul 2023 03:52 PM (IST)
Hero Image
World Cup 2023 नहीं जीत पाएगी टीम इंडिया, Yuvraj Singh का बड़ा दावा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Yuvraj Singh Big Prediction on Team India World Cup 2023 साल 2013 में एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी। इसके बाद से टीम इंडिया एक भी आईसीसी खिताब जीतने में नाकाम रही है। इस बार विश्व कप 2023 में फैंस की एक बार फिर से टीम इंडिया के विश्व चैंपियन बनने की उम्मीदें बरकरार है, लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय टीम पर यकीन नहीं है कि भारत घरेलू मैदान पर 2023 विश्व कप जीत पाएगा।

World Cup 2023: Yuvraj Singh ने विश्व कप को लेकर दिया बड़ा बयान

दरअसल, वनडे विश्व कप 2023 (World Cup 2023) का आगाज 5 अक्टूबर से होने वाला है। इस बार टूर्नामेंट भारत में खेला जाना है। ऐसे में भारतीय फैंस को टीम इंडिया से काफी ज्यादा उम्मीदें है। इस बीच टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा बयान दिया है। युवराज सिंह ने अपने बयान में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे यकीन नहीं है कि भारत घरेलू मैदान पर 2023 वर्ल्ड कप जीत पाएगा या नहीं।

यूट्यूब चैनल क्रिकेट बसु पर एक फ्रीव्हीलिंग चेट में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारतीय टीम की कमजोरियों पर प्रतिक्रिया दी।उन्होंने कहा कि शीर्ष क्रम ठीक है, लेकिन मिडिल ऑर्डल को मजबूत करने की जरूरत है। नंबर 4 और 5 काफी महत्वपूर्ण हैं। अगर ऋषभ पंत आईपीएल में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो उन्हें नेशनल टीम में भी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी पर आना चाहिए। चौथे नंबर का बल्लेबाज ऐसा होता है जो तेजतर्रार रन न भी बनाए, लेकिन दवाब को झेलने की क्षमता जरूर रखें।

रिंकू सिंह को लेकर युवी ने दिया बयान

जब युवराज सिंह से ये पूछा गया कि वह नंबर 4 पर किसे बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते है। तो युवी ने केएल राहुल का नाम लिया और उसके तुरंत बाद उन्होंने इस स्थान के लिए रिंकू सिंह का भी नाम सुझाया। युवराज ने कहा कि रिंकू सिंह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। मुझे लगता है कि उनमें साझेदारी बनाने और स्ट्राइक रेट को बरकरार रखने की अच्छी समझ है।