Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दुनिया आपको कोसेगी, बात खत्‍म', युवराज सिंह के पिता योगराज ने एमएस धोनी के बाद कपिल देव को लगाई फटकार

भारत के दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह के पिता योगराज ने देश को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव पर हमला बोला है। युवराज के पिता योगराज ने कहा है कि कपिल देव के पास सिर्फ एक ट्रॉफी है जबकि युवराज सिंह के पास उनसे ज्यादा हैं। युवराज 2007 में टी20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 02 Sep 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
युवराज सिंह के पिता ने कपिल देव पर साधा निशाना

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के पिता इन दिनों चर्चा में हैं। उन्होंने हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी के बारे में आक्रामक बयान दिए हैं। योगराज ने एक इंटरव्यू में धोनी पर जमकर निशाना साधा और उन पर युवराज सिंह का करियर बर्बाद करने के आरोप लगाए। इसी इंटरव्यू में योगराज ने भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव की भी आलोचना की है।

योगराज और कपिल के बीच मनमुटाव की ये बातें नई नहीं हैं। 2017 में भी योगराज ने कपिल को लेकर काफी कुछ कहा था और बताया था कि जब युवराज सिंह पैदा हुए थे तब उन्होंने फैसला किया था कि कपिल ने उनके साथ जो नाइंसाफी की थी उसका बदला लेकर रहेंगे।

यह भी पढ़ें- Yuvraj Singh Biopic: स्‍ट्रगल से लेकर लव स्‍टोरी तक, युवराज सिंह की बायोपिक में नजर आएंगे उनके जीवन के 5 पहलू!

युवराज के पास 13 ट्रॉफी

योगराज ने कपिल पर ताजा हमला करते हुए कहा है कि युवराज सिंह के पास कुल 13 ट्रॉफी हैं लेकिन 1983 में भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव के पास सिर्फ एक ट्रॉफी है। योगराज ने कहा, "हमारे समय के महानतम कप्तान कपिल देव... मैंने उनसे कहा था कि मैं तुमको उस स्थिति में लाकर खड़ा कर दूंगा कि पूरा विश्व तु्म्हें कोसेगा। आज, युवराज सिंह के पास 13 ट्रॉफी हैं और आपके पास सिर्फ एक, विश्व कप ट्रॉफी। बात ही खत्म।"

धोनी के बारे में कहा था ये

योगराज ने धोनी पर युवराज का करियर बर्बाद करने के आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा, "मैं धोनी को कभी माफ नहीं कर पाऊंगा। उन्हें आईने में अपना चेहरा देखना चाहिए। वह बड़े क्रिकेटर हैं, लेकिन उन्होंने मेरे बेटे के साथ जो किया वो सब अब बाहर आ रहा है। मैंने अपने जीवन में दो काम कभी नहीं किए- पहला जिसने मेरे साथ गलत किया उसे माफ करना। दूसरा मैंने उन्हें दोबारा गले नहीं लगाया, चाहे वो मेरे परिवार वाले , मेरे बच्चे ही क्यों न हों।"

धोनी की कप्तानी में भारत ने साल 2007 में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था और इसमें युवराज सिंह ने अहम रोल निभाया था। धोनी की कप्तानी में ही भारत ने साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था और इस टूर्नामेंट में युवराज मैन ऑफ द सीरीज रहे थे।

यह भी पढ़ें- Yuvraj Singh की Biopic के लिए ये दो एक्टर हैं दावेदार? एक निभा चुका है दिग्गज क्रिकेटर का रोल