Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

युवराज सिंह ने पिता योगराज के बयान पर दी प्रतिक्रिया कहा, मैं इस महान देश का बेटा हूं

Yuvraj Singh Birthday भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह का आज 39वां जन्मदिन है लेकिन उन्होंने इस बार जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। इसके पीछे की वजह भी हैरान करने वाली है जिसके बारे में उन्होंने ट्वीट कर जानकारी भी दी है.

By Vikash GaurEdited By: Updated: Sat, 12 Dec 2020 05:50 PM (IST)
Hero Image
युवराज सिंह का आज 39वां जन्म दिन है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Yuvraj Singh Birthday: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह का आज जन्मदिन है, लेकिन इस बार वे अपना जन्मदिन मना नहीं रहे हैं। 12 दिसंबर 2020 को 39 साल के हुए युवराज सिंह ने कोरोना वायरस नहीं, बल्कि किसान आंदोलन की वजह से अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपने चाहने वालों को दी है कि वे किसान और सरकार के बीच बातचीत होते हुए देखना पसंद करेंगे।

बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह ने अपने ट्वीट में एक नोट शेयर किया है। इस नोट में उन्होंने लिखा है, "इस साल, मैं अपना जन्मदिन मनाने के बजाय, हमारे किसानों और सरकार के बीच चल रही बातचीत में जल्द समाधान के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। हमारे किसान हमारे राष्ट्र की जीवन रेखा हैं। मेरा मानना है कि ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसे शांतिपूर्ण बातचीत से हल नहीं किया जा सकता है।" इसके अलावा युवराज सिंह अपने पिता योगराज सिंह द्वारा की गई टिप्पणी से भी खुश नहीं हैं।

उन्होंने आगे लिखा है, "मैं इस महान देश का बेटा हूं और मेरे लिए इससे ज्यादा गर्व की कोई बात नहीं है। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मेरे पिता श्री योगराज सिंह द्वारा की गई टिप्पणी एक व्यक्तिगत क्षमता में की गई है। मेरी विचारधारा किसी भी तरीके से उनकी सोच से सहमत नहीं है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि कोविद -9 के खिलाफ सावधानी बरतना बंद न करें। महामारी खत्म नहीं हुई है और हमें पूरी तरह से वायरस को हराने के लिए सावधान रहने की जरूरत है। जय जवान, जय किसान! जय हिन्द!"

 12 दिसंबर 1981 को चंडीगढ़ में जन्मे युवराज सिंह ने देश के लिए 350 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 304 वनडे, 40 टेस्ट और 58 टी20 इंटरनेशनल मैचों में युवराज सिंह ने देश का प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन पिछले कुछ समय से उनको मौका नहीं मिला था। ऐसे में उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया था।