Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yuvraj Singh ने बताया FIFA WC 2022 में कौन है उनका पंसदीदा फुटबॉल प्लेयर, इस टीम को करते हैं सपोर्ट

फुटबॉल से ही जुड़ा युवराज ने रविवार को एक ट्वीट भी किया था। इसमें विश्व कप से पहले प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर यूनाइटेड द्वार फुलहम को 2-1 से हराने पर अपनी खुशी जाहिर की थी। मैनचेस्टर यूनाइटेड के अलेजांद्रो गर्नाचो को भारतीय क्रिकेट ने बेहतरीन खिलाड़ी बताया था।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 18 Nov 2022 12:19 PM (IST)
Hero Image
फीफा वर्ल्ड कप को लेकर युवराज सिंह ने किया खुलासा। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। युवराज सिंह का फुटबॉल प्रेम किसी से छुपा नहीं है। समय-समय पर युवराज सिंह सोशल मीडिया पर फुटबॉल प्रशंसकों के लिए कुछ न कुछ पोस्ट करते रहते हैं। वह फुटबॉल लीग के मैच में मैनचेस्टर यूनाइटेड को फॉलो करते हैं। कुछ ही दिनों में कतर में शुरू हो रहे फीफा विश्व कप के लिए युवी ने अपनी पंसदीदा टीम और खिलाड़ी को लेकर खुलासा किया है।

वाइकॉम 18 स्पोर्ट्स ने युवी से फीफा विश्व कप में पंसदीदा खिलाड़ी और टीम को लेकर सवाल किया पूछा था। इस सवाल के जवाब में युवी ने इसका खुलासा किया। युवी ने कहा, "मैं 2002 में पहली बार फीफा वर्ल्ड कप देखा था, तब ब्राजील ने विश्व कप जीता था। मेरी पंसदीदा टीम पुर्तगाल है और फेवरेट खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं।"

मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब को करते हैं फॉलो

फुटबॉल से ही जुड़ा युवराज ने रविवार को एक ट्वीट भी किया था। इसमें विश्व कप से पहले प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर यूनाइटेड द्वार फुलहम को 2-1 से हराने पर अपनी खुशी जाहिर की थी। मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए गोल करने वाले अलेजांद्रो गर्नाचो को भारतीय क्रिकेट ने बेहतरीन खिलाड़ी बताया था।

— Yuvraj Singh (@YUVSTRONG12) November 13, 2022

बता दें कि रोनाल्डो पुर्तगाल की तरफ से फीफा विश्व कप खेलेंगे। फीफा विश्व कप में पुर्तगाल ग्रुप-H में है। इस ग्रुप में घाना, उरुग्वे, और साउथ कोरिया भी शामिल है। 24 नवंबर को यूरोपियन देश घाना के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा।

फीफा विश्व कप के लिए पुर्तगाल की टीम-

गोलकीपर : जोस सा, रुई पेट्रीसियो, डिओगो कोस्टा

डिफेंडर : जोआओ कैंसिलो, डिओगो डालोट, पेपे, रुबेन डायस, डैनिलो परेरा, एंटोनियो सिल्वा, नुनो मेंडेस, राफेल गुएरेरो

मिडफ़ील्डर : विलियम, रुबेन नेव्स, जोआओ पाल्हिन्हा, ब्रूनो फर्नांडीस, विटिन्हा, ओटावियो, माथियस न्यून्स, बर्नार्डो सिल्वा, जोआओ मारियो

फॉरवर्ड : क्रिस्टियानो रोनाल्डो, जोआओ फेलिक्स, राफेल लीओ, रिकार्डो होर्टा, आंद्रे सिल्वा, गोंकालो रामोस