Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत के लिए ये कमी बन सकती है Team India के रास्ते का रोड़ा, पूर्व भारतीय गेंदबाज ने कर दी है बड़ी भविष्यवाणी

Zaheer khan on team India loopholes भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इंग्लैंड के खिलाफ वाइजैग में जीत के बावजूद पूर्व भारतीय क्रिकेटर जहीर खान ने भारतीय टीम की एक बड़ी कमी पर काम करने की बात कही है। जहीर खान ने कहा कि टीम इंडिया को बैटिंग पर और काम करने की जरूरत है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 06 Feb 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
जहीर खान ने टीम इंडिया की बड़ी कमी पर बात की। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Zaheer khan on team India batting loopholes: भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस बीच इंग्लैंड के खिलाफ वाइजैग में जीत के बावजूद पूर्व भारतीय क्रिकेटर जहीर खान ने भारतीय टीम की एक बड़ी कमी पर काम करने की बात कही है।

टीम इंडिया ने दर्ज की जीत

टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 106 रन से बड़ी जीत दर्ज की। पहली पारी में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक ने टीम इंडिया को 396 रन का स्कोर खड़ा करने में मदद की। इसके बाद दूसरी पारी में गिल ने 104 रन की पारी खेली, जिससे भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 399 रन का टारगेट रखा।

क्या बोले जहीर खान 

इस दौरान टीम के बाकी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे। अब जहीर खान ने जिओ सिनेमा से बात करते हुए कहा कि अगर आप सीरीज में 1-0 से पीछे हैं तो आपके अंदर वह आक्रामकता, लड़ने की क्षमता और खुद पर यकीन करने की काबिलियत होनी चाहिए कि आप मैच के बाद यह 1-1 से बराबर हो।

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: वाइजैग में सिर चढ़कर बोला Bumrah का जादू, इंग्लिश कप्तान भी हुए बूम-बूम बुमराह के मुरीद, टेस्ट करियर में दूसरी बार किया ये कारनामा

बैंटिंग पर काम की जरूरत

जहीर ने कहा कि मुझे लगता है कि रोहित खिलाड़ियों के निजी प्रदर्शन को सामने लाने की कला में माहिर हैं। जब आप टीम की ओर देखते हैं तो आपको कुछ चीजें परेशान करती हैं। इस तरह की पिच पर इन परिस्थितियों में हमने भारत को बेहतर बल्लेबाजी करते हुए देखा है।

यशस्वी और गिल ने खेली बेहतरीन पारी

जहीर ने आगे कहा कि आप इंग्लैंड की दूसरी पारी देखें तो सिर्फ एक बल्लेबाज ने अर्धशतक लगाया है, लेकिन फिर भी टीम का स्कोर 300 के करीब है। एक टीम के रूप में ऐसा ही स्कोर होना चाहिए। हमन यशस्वी और गिल की बेहतरीन पारी देखी, लेकिन बैट से और काम करने की जरूरत है। 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: Shubman Gill ने नंबर-3 पर पहली बार मचाया बल्ले से कोहराम, जड़ा तूफानी शतक, इंग्लैंड को जीत के लिए 332 रन की दरकार