Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'किंग कोहली को युवाओं के लिए मेंटर की भूमिका निभाना चाहिए', टीम इंडिया के दिग्‍गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

Zaheer Khan on Virat Kohli भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा है कि विराट कोहली से करियर के इस पड़ाव पर मेंटर की भूमिका निभाने की उम्मीद की जाएगी। यशस्वी जयसवाल शुभमन गिल और इशान किशन जैसी युवा प्रतिभाओं से भरी भारतीय टीम में कोहली सबसे वरिष्ठ खिलाड़ियों में से हैं। रियर के इस चरण में टीम को उनसे मेंटर की भूमिका की भी अपेक्षा होगी।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 25 Jul 2023 04:25 PM (IST)
Hero Image
Zaheer Khan said Virat kohli expected to be mentor for young players. Image-Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Zaheer Khan expected Virat Kohli to be mentor: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान Zaheer Khan ने कहा है कि विराट कोहली Virat Kohli से अपने करियर के इस पड़ाव पर मेंटर की भूमिका निभाने की उम्मीद की जाएगी। जहीर ने जियो सिनेमा से बात करते हुए कहा कि जहां कोहली अभी है इसे देखते हुए आप जानते हुए हैं कि इंजॉय का कारण बड़ा है।

खुद को फ्रेश रखना एक ऐसी चीज है, जो आगे चलकर कोहली के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। साथ ही कप्तानी से हटाने के बाद खेल के अन्य पहलुओं को भी वह बेहतर तरीके से इंजॉय करते हैं। सभी चीजों में बेहतर तरीके से इन्वाल्व होते हैं।

कोहली को रन बनाते हुए देखना अच्छा-

जहीर ने आगे कहा कि कोहली को अच्छे स्थान पर रन बनाते हुए देखना अच्छा है। कोहली ने वेस्टइंडीज Virat Kohli in West Indies के खिलाफ पहले टेस्ट में अर्धशतक लगाया और दूसरे टेस्ट में शतक लगाया। "वह लगातार खेल में शामिल रहते हैं। मुझे लगता है कि आगे चलकर ये पहलू उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे, लेकिन उन्हें अच्छे स्थान पर और रन बनाते हुए देखना अच्छा है। मुझे लगता है कि उन्हें अभी बस यही करना चाहिए।"

मेंटर की भूमिका निभाए कोहली-

जहीर ने कहा कि कोहली से अपने करियर के इस पड़ाव Virat Kohli career पर एक मेंटर की भूमिका निभाने की भी उम्मीद की जाएगी। यशस्वी जयसवाल Yashasvi Jaiswal, शुभमन गिल और इशान किशन जैसी युवा प्रतिभाओं से भरी भारतीय टीम में कोहली सबसे वरिष्ठ खिलाड़ियों में से हैं।

टीम को कोहली से अपेक्षा-

"उन्हें करियर के इस हिस्से का आनंद लेना चाहिए, जहां वह वास्तव में शुभमन गिल Shubman Gill और ईशान किशन Ishan Kishan को जानते हैं। साथ ही उनका मार्गदर्शन करने जा रहे हैं। करियर के इस चरण में टीम को उनसे मेंटर की भूमिका की भी अपेक्षा होगी। हालांकि वह यह ऐसे भी करते है, लेकिन यह आपको खेल में बनाए रखता है।"