Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: कंगारुओं के घर में पाकिस्तान के युवा गेंदबाज ने मचाई सनसनी, Wasim Akram के 34 साल पुराने रिकॉर्ड की कर डाली बराबरी

आमिर जलाल ने पहली पारी में छह विकेट लेने से पहले बल्ले से भी अहम योगदान दिया। जलाल ने मुश्किल परिस्थिति में बेहतरीन खेल दिखाते हुए 97 गेंदों पर 82 रन की दमदार पारी खेली। एक ही मैच में अर्धशतक और छह विकेट लेने के साथ ही जलाल ने वसीम अकरम के 34 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 05 Jan 2024 05:56 PM (IST)
Hero Image
Aamer Jamal: आमिर जमाल ने छह विकेट अपने नाम किए।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज आमिर जमाल ने सिडनी के मैदान पर कंगारू बल्लेबाजों को जमकर पानी पिलाया। जमाल के आगे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए और पाकिस्तान के फास्ट बॉलर ने छह विकेट अपने नाम किए। आमिर जमाल ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर वसीम अकरम के 34 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है।

आमिर जमाल ने की अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी

आमिर जमाल ने पहली पारी में छह विकेट लेने से पहले बल्ले से भी अहम योगदान दिया। जमाल ने मुश्किल परिस्थिति में बेहतरीन खेल दिखाते हुए 97 गेंदों पर 82 रन की दमदार पारी खेली, जिसके बूते पाकिस्तान की टीम फर्स्ट इनिंग में 313 रन बनाने में सफल रही।

एक ही मैच में अर्धशतक और छह विकेट लेने के साथ ही जमाल ने वसीम अकरम के 34 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। जमाल यह उपलब्धि हासिल करने वाले पाकिस्तान की ओर से महज दूसरे ही खिलाड़ी हैं।

- 5 wickets with ball in first innings.

One of the greatest all-round performances in Australian soil by a visiting player - Aamer Jamal, Take a bow. 🫡 pic.twitter.com/LKrV7uwDQS

— Johns. (@CricCrazyJohns) January 5, 2024

मुश्किल में पाकिस्तान

दूसरी इनिंग में पाकिस्तान टीम की हालत बेहद खस्ता है। टीम ने महज 68 रन के स्कोर पर अपने सात अहम विकेट गंवा दिए हैं। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शफीक को स्टार्क ने बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद जोश हेजलवुड ने अपनी गेंदों से कहर बरपाया और कप्तान शान मसूद को जीरो के स्कोर पर चलता किया। सैम अयूब को 33 रन के स्कोर पर नाथन लायन ने पवेलियन की राह दिखाई।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: टेस्ट क्रिकेट इतिहास के पांच सबसे छोटे मैच, भारत-साउथ अफ्रीका ने तोड़ा 147 साल का रिकॉर्ड

बाबर आजम की 23 रन की पारी का अंत ट्रेविस हेड ने किया। हेजलवुड ने सऊद शकील, आगा सलमान और साजिद खान को पवेलियन की राह दिखाई। हेजलवुड ने दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट अपने नाम कर लिए हैं। पाकिस्तान की कुल बढ़त 82 रन की हो चली है और उसके सिर्फ तीन विकेट बचे हुए हैं।