Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI vs ENG: Andre Russell के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, गेंदबाजी में जमकर लुटाए रन, अनचाहे क्लब में जुड़ा कैरेबियाई गेंदबाज का नाम

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 10 रन से जीत हासिल की। टीम की ओर से सबसे ज्यादा ब्रैंडन किंग ने 82 रन बनाए। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर रन नहीं बनाने दिए। 166 रन पर अंग्रेजी टीम ने 7 विकेट गंवाकर सिर्फ 166 रन ही बनाए। ऐसे में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने अपने नाम एक अनाहा रिकॉर्ड जोड़ा है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 15 Dec 2023 02:20 PM (IST)
Hero Image
ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने शर्मानाक प्रदर्शन किया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Andre Russell most expensive spell: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 10 रन से जीत हासिल की। टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 रन गंवाकर 176 रन बनाए।

वेस्टइंडीज की पारी-

टीम की ओर से सबसे ज्यादा ब्रैंडन किंग ने 82 रन बनाए। इसके साथ ही कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 28 गेंदो में 50 रन बनाए। किंग और पॉवेल ने पांचवें विकेट के लिए 80 रन की मैच विजेता साझेदारी भी की। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर रन नहीं बनाने दिए।

वेस्टइंडीज की गेंदबाजी-

166 रन पर अंग्रेजी टीम ने 7 विकेट गंवाकर सिर्फ 166 रन ही बनाए। वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा अल्जारी जोसेफ ने 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा अकील होसेन ने 2 विकेट और जेसन होल्डर के साथ गुडाकेश मोती ने 1-1 विकेट लिया। ऐसे में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 166 रन ही बना सकी।

ये भी पढ़ें:- इस बार गेंदबाज नहीं इसमें मिला Siraj को बेस्ट मेडल, फैंस के दिलों की धड़कन बढ़ा रहा BCCI का वीडियो

रसेल का प्रदर्शन-

ऐसे में गेंदबाजी में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने शर्मनाक प्रदर्शन किया। वे इंग्लैंड के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में सामने वाली टीम पर 66 रन लुटाए। हालांकि वह इस दौरान कोई भी विकेट नहीं चटका सके। उन्होंने अपनी टीम के अन्य गेंदबाजों के मुकाबले में भी सामने वाली टीम पर सबसे ज्यादा रन लुटाए।

रसेल के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड-

ऐसे में रसेल ने अपने नाम एक अजीब रिकॉर्ड जोड़ लिया है। रसेल किसी भी टी20 में वेस्टइंडीज के सबसे महंगे गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर आ गए हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा रन दिए, लेकिन कोई विकेट अपने नाम नहीं किया।

पुरुष T20I में वेस्टइंडीज के सबसे महंगे आंकड़े:-

  • 66 रन देकर 0 विकेट आद्रे रसेल इंग्लैंड के खिलाफ 2023
  • 66 रन देकर 2 विकेट ओबेद मैककॉय भारत के खिलाफ 2022
  • 64 रन देकर 0 विकेट कीमो पॉल न्यूजीलैंड के खिलाफ 2020
  • 60 रन देकर 0 विकेट केसरिक विलियम्स भारत के खिलाफ 2019

ये भी पढ़ें:- ब्रैंडन किंग और कप्तान पॉवेल ने उड़ाए ENG के होश, कैरिबियाई गेंदबाजों ने अंग्रेजी बैटर्स के छुड़ाए छक्के, WI ने जीत दूसरा T20I