Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI: विदेशी धरती पर Ashwin ने फेंका अब तक का सबसे बेहतरीन स्पेल, धराशायी हुए कैरेबियाई बल्लेबाज

Ashwin throw Best Spell in away Test against WI डोमिनिका के विंडसर पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय स्पिनर आर अश्विन के बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन और यशस्वी की बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने जीत हासिल की। अश्विन की किसी विदेशी टेस्ट में उनकी करियर की बेहतरीन पारी है। अश्विन ने 131 रन देकर 12 विकेट लिए जो विदेशी धरती पर उनके करियर का सबसे बेहतरीन मैच रिटर्न है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 15 Jul 2023 01:53 PM (IST)
Hero Image
Ashwin throw Best Spell against WI in away Test. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ashwin Best Spell in an away Test डोमिनिका के विंडसर पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ (Ind vs WI) भारतीय स्पिनर आर अश्विन (Ashwin) के बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने जीत हासिल की।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन की गेंदबाजी

अश्विन की फिरकी के आगे कोई भी कैरेबियाई गेंदबाज ज्यादा देर नहीं सका। वेस्टइंडीज की पहली और दूसरी पारी ताश की बिखरती हुई नजर आई और अश्विन ने पहली पारी में 5 विकेट और दूसरी में सात विकेट लेकर वेस्टइंडीज को पवेलियन की ओर रवाना किया।

— ICC (@ICC) July 15, 2023

अश्विन का बेस्ट स्पेल

विश्व टेस्ट चैंपियन 2023-25 में भारत की यह पहली सीरीज है। ऐसे में अश्विन ने दमदार प्रदर्शन करके सबको आश्चर्यचकित कर दिया। अश्विन ने पहली पारी में वेस्टइंडीज के पांच बल्लेबाजों को 60 रन देकर आउट किया। दूसरी पारी ने अश्विन (Ashwin best spell) ने वेस्टइंडीज के 7 गेंदबाजों को 71 रन देकर पवेलियन भेजा, जो किसी विदेशी टेस्ट में उनकी करियर की बेहतरीन पारी है।

इसके साथ ही पूरे मैच में अश्विन ने 131 रन देकर 12 विकेट (Ashwin best test match inning) लिए, जो विदेशी धरती पर उनके करियर का सबसे बेहतरीन मैच रिटर्न है। अश्विन ने अपनी इस प्रदर्शन की बदौलत कई रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाया है। 

अश्विन और यशस्वी ने जिताया मैच

अश्विन की बेहतरीन गेंदबाजी और यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) के साथ कप्तान रोहित के शतक के कारण भारत ने एक पारी और 141 रन से यह मैच अपने नाम कर लिया। भारत की ओर से इस मैच में डेब्यू करने वाले युवा खिलाड़ी यशस्वी ने 171 की पारी खेली, जिसके चलते भारत ने 421 रन पर अपनी पहली पारी की घोषणा की। यशस्वी को अपने पहले मैच में शतक के लिए मैन ऑफ द प्लेयर का खिताब भी दिया गया।