Move to Jagran APP

Asia cup 2022: पाकिस्तान हो सकता है एशिया कप से बाहर, कहीं हो ना जाए उलटफेर का शिकार

Asia cup 2022 पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप के पहले मुकाबले में भारत के खिलाफ 5 विकेट की हार झेली। वहीं हांगकांग को भारत के खिलाफ 40 रन से हार मिली। अब पाकिस्तान और हांगकांग का मुकाबला ग्रुप ए के निर्णायक मुकाबले में होना है।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Fri, 02 Sep 2022 08:49 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (फोटो ट्विटर पेज)
नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एशिया कप 2022 में पहला मैच हारने वाली पाकिस्तान की टीम को अब टूर्नामेंट के अगले दौर में बढ़ने के लिए अपने दूसरे मुकाबले में जीतना जरूरी है। टीम का सामने उस हांगकांग की टीम के साथ है जिसने भारतीय टीम के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश की। टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन टक्कर देने के मामले में कहीं भी पीछे नहीं रही थी। पाकिस्तान के लिए हांगकांग के खिलाफ मैच जीतना इतना आसान नहीं होने वाला है। वैसे भी कमतर आंकी जाने वाली टीमें ही बड़े मौकों पर उलटफेर कर जाती हैं। 

पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप के पहले मुकाबले में भारत के खिलाफ 5 विकेट की हार झेली। वहीं हांगकांग को भारत के खिलाफ 40 रन से हार मिली। अब पाकिस्तान और हांगकांग का मुकाबला ग्रुप ए के निर्णायक मुकाबले में होना है। शुक्रवार 2 सितंबर को दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शारजाह में खेला जाना है। यहां जिस टीम को हार मिलेगी वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। हांगकांग की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही काफी अच्छी नजर आ रही है। ऐसे में अगर कोई उलटफेर हो जाए तो चौंकने वाली बात नहीं होगी।

हांगकांग की ताकत

भरत के खिलाफ हांगकांग की गेंदबाजी काबिल ए तारीफ रही थी। केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली पर बहुत हद तक लगाम लगाने में गेंदबाज कामयाब रहे थे। सूर्यकुमार यादव अकेले ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने खुलकर शॉट लगाए। आयूष शुक्ला, एहसान खान और यासिन मुर्ताजा ने भारतीय बल्लेबाजों को बंधकर रखने में सफलता पाई थी। पाकिस्तान के खिलाफ भी ये सभी बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं।

पाकिस्तान की कमजोरी

इस वक्त पाकिस्तान की टीम की सबसे बड़ी मुश्किल उनकी बल्लबाजी क्रम में निरंतरता है। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के अलावा कोई बड़ी पारी नहीं खेल पा रहा। भारत के खिलाफ भी रिजवान के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया था। पिछली 12 पारियों में फखर जमां 7 पारियों में 15 रन से आगे नहीं बढ़ पाए हैं। इफ्तिखार पिछली 10 पारियों में 32 रन की सबसे बड़ी पारी खेल पाए हैं। खुशदिल 14 मैच की 13 पारियों में अब तक अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाए हैं।