Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs AFG: Ibrahim Zadran ने मचाया बल्ले से गदर, शतक ठोककर World Cup में रचा इतिहास; ऐसा करने वाले बने पहले अफगानी बल्लेबाज

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में इब्राहिम जादरान बल्ले से जमकर धमाल मचा रहे हैं। जादरान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक ठोक डाला है। इस सेंचुरी के साथ ही इब्राहिम ने विश्व कप में इतिहास भी रच डाला है। वह वनडे विश्व कप में अफगानिस्तान की ओर से शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 07 Nov 2023 05:50 PM (IST)
Hero Image
AUS vs AFG: इब्राहिम जादरान ने वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक जमाया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में इब्राहिम जादरान बल्ले से जमकर धमाल मचा रहे हैं। जादरान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक ठोक डाला है। इस सेंचुरी के साथ ही इब्राहिम ने विश्व कप में इतिहास भी रच डाला है। वह वनडे विश्व कप में अफगानिस्तान की ओर से शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं।

इब्राहिम जादरान ने रचा इतिहास

वर्ल्ड कप 2023 में अब तक शानदार फॉर्म में नजर आए इब्राहिम जादरान का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी खूब बोला। इब्राहिम शुरुआत से ही बेहतरीन लय में दिखाई दिए और उन्होंने कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। 21 साल के युवा बल्लेबाज ने शानदार बैटिंग करते हुए 131 गेंदों पर वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक पूरा किया। इब्राहिम विश्व कप में शतक जमाने वाले अफगानिस्तान की ओर से पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) November 7, 2023

विश्व कप में सबसे बड़ा स्कोर

इब्राहिम जादरान 50 ओवर के वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में समीउल्लाह शिनवारी को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने साल 2015 में खेले गए विश्व कप में 96 रन की दमदार पारी खेली थी। इब्राहिम का बल्ला विश्व कप में अब तक खूब चला है और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भी 87 रन की शानदार पारी खेली थी।

यह भी पढ़ेंAUS vs AFG: शाहिदी को क्लीन बोल्ड कर Mitchell Starc ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक झटके में पीछे छूटे Wasim Akram और Lasith Malinga

कोहली-सचिन से निकले आगे

इब्राहिम जादरान वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज भी बने हैं। उन्होंने 21 साल और 330 दिन की उम्र में विश्व कप में सेंचुरी ठोकी है। इब्राहिम ने इस मामले में विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। कोहली ने 22 साल और 106 दिन की उम्र में शतक जमाया था, तो सचिन ने यह कारनामा 22 साल 300 दिन की उम्र में करके दिखाया था।