Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs BAN: Australia ने पुणे में रचा इतिहास, चार दिन में तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड; Mitchell Marsh ने लूटी बल्ले से महफिल

बांग्लादेश के खिलाफ 307 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक चेज करने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इतिहास रच दिया है। वनडे विश्व कप में कंगारू टीम का यह अब तक का सबसे बड़ा रन चेज भी है। इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ 7 नवंबर को ऑस्ट्रेलियाई ने 292 रन बनाते हुए 27 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त किया था। मार्श ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 177 रन कूटे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 11 Nov 2023 10:05 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 के 43वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा। मिचेल मार्श ने बांग्लादेश के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया और 132 गेंदों पर 177 रन की तूफानी पारी खेली। मार्श की ताबड़तोड़ इनिंग के बूते कंगारू टीम ने बांग्लादेश से मिले 307 रन के लक्ष्य को 44.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चार दिन के भीतर अपना ही रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला है।

वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा चेज

बांग्लादेश के खिलाफ 307 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक चेज करने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इतिहास रच दिया है। वनडे विश्व कप में कंगारू टीम का यह अब तक का सबसे बड़ा रन चेज भी है। इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ 7 नवंबर को ऑस्ट्रेलियाई ने 292 रन बनाते हुए 27 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त किया था। इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में यह बांग्लादेश के खिलाफ सफलतापूर्वक हासिल किया गया दूसरा सबसे बड़ा रन चेज भी है।

मिचेल मार्श ने मचाई तबाही

ट्रेविस हेड के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे मिचेल मार्श ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई। मार्श ने बांग्लादेश के हर गेंदबाज की खूब धुनाई की और मैदान के चारों कोने में खुलकर शॉट्स लगाए। 132 गेंदों का सामना करते हुए मार्श ने 177 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान कंगारू बैटर के बल्ले से 17 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के निकले।

यह भी पढ़ेंPakistan के बाहर होते ही उड़ी Team India की नींद, टेंशन में आ गए हैं कप्तान Rohit Sharma; अब बनाना होगा मास्टर प्लान

मार्श ने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 120 रन की तेज तर्रार साझेदारी निभाई। वॉर्नर के पवेलियन लौटने के बाद मार्श को स्टीव स्मिथ के रूप में बढ़िया जोड़ीदार मिला और दोनों ने 175 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाते हुए ऑस्ट्रेलिया को लगातार सातवीं जीत दिलाई।