Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aamer Jamal: पर्थ में छाया पाकिस्तान का युवा तेज गेंदबाज, 6 विकेट लेकर मचाया हाहाकार; AUS की धरती पर 13 साल बाद किया यह कारनामा

टेस्ट मैच के दूसरे दिन आमेर जमाल ने अपनी रफ्तार और बेहतरीन लाइन एंड लेंथ के बूते ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। जमाल ने अपनी गेंदबाजी स्पेल में डेविड वॉर्नर ट्रेविस हेड एलेक्स कैरी जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने नाथन लायन को आउट करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी को 487 रन पर समेटा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 15 Dec 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
Aamer Jamal: आमेर जमाल ने पर्थ टेस्ट में छह विकेट चटकाए।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पर्थ के मैदान पर पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज आमेर जमाल ने अपनी गेंदबाजी से जमकर महफिल लूटी। जमाल ने अपनी रफ्तार के दम पर कंगारू बल्लेबाजों की नाक में खूब दम किया। युवा फास्ट बॉलर ने अपने डेब्यू मुकाबले में बेहतरीन बॉलिंग करते हुए छह विकेट अपने नाम किए। जमाल साल 2010 के बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं।

कहर बनकर टूटे आमेर जमाल

टेस्ट मैच के दूसरे दिन आमेर जमाल ने अपनी रफ्तार और बेहतरीन लाइन एंड लेंथ के बूते ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। जमाल ने अपनी गेंदबाजी स्पेल में डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने नाथन लायन को आउट करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी को 487 रन पर समेटा।

- David Warner

- Alex Carey

- Mitchell Starc

- Pat Cummins

- Nathan Lyon

Aamer Jamal took 6 wickets for 111 runs and became the first Pakistan bowler to take a Fifer in Australia after 2010. pic.twitter.com/M1qARjdJYu— Tanveer Hassan (@tanveercric56_) December 15, 2023

जमाल ने 13 साल बाद किया कमाल

आमेर जमाल साल 2010 के बाद ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने हैं। जमाल ने अपने 20.2 ओवर के स्पेल में 111 रन खर्च करते हुए छह विकेट झटके। जमाल के अलावा खुर्रम शहजाद ने भी दो विकेट अपने नाम किए। वहीं, फहीम अशरफ की झोली में एक विकेट आया।

यह भी पढ़ें- कहीं T20I WC में Team India पर भारी न पड़ जाए ये गलती, " पूर्व भारतीय स्पिनर ने Rohit और Virat को दी अहम सलाह

पाकिस्तान की दमदार शुरुआत

487 रन के जवाब में पहली पारी में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही है। टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 132 रन लगा दिए हैं। अब्दुला शफीक 42 रन बनाकर नाथन लायन का शिकार बने, जबकि कप्तान शान मसूद 30 रन बनाकर चलते बने। इमाम उल हक 38 और खुर्रम शहजाद 7 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। पाकिस्तान अभी ऑस्ट्रेलिया द्वारा खड़े किए गए स्कोर से 355 रन पीछे है।