Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs WI: Glenn Maxwell ने T20I मैच में बल्ले से मचाई तबाही, तूफानी शतक ठोककर कर ली रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी20I मैच में ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने (Glenn Maxwell) 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से तूफानी शतक जमाया और कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली। मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पांचवां शतक जमाया और इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 11 Feb 2024 04:09 PM (IST)
Hero Image
Glenn Maxwell ने शतक जड़कर Rohit Sharma के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI 2nd T20I) के बीच एडिलेड ओवल मैदान पर दूसरा टी20 मैच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell Century) ने तूफानी शतक ठोककर बड़ा मुकाम हासिल किया।

अपने करियर का 102वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे मैक्सवेल ने करियर का पांचवां शतक जमाया। 50 गेंदों में 9 चौके और 7 छक्कों की मदद से मैक्सवेल ने ये शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली।

Glenn Maxwell ने शतक जड़कर Rohit Sharma के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की

दरअसल, ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। मैक्सवेल इस दौरान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। मैक्सनेल ने इस मामले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

मैक्सवेल के खाते में भी रोहित के बराबर पांच टी20 इंटरनेशनल शतक हो गए हैं। मैक्सवेल ने 94 पारियों में यह कारनामा कर दिखाया, जबकि रोहित ने 143 पारियों में ये मुकाम हासिल किया था। सूर्यकुमार यादव लिस्ट में तीसरे नंबर पर कुल 4 शतक के साथ मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Test: राजकोट टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, टीम का सबसे अनुभवी स्पिनर पूरी टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को दिया 241 रन का लक्ष्य

AUS vs WI के दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही, जहां डेविड वॉर्नर 22 रन ही बना सके, जबकि जोश इंग्लिश 6 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हुए। मिचेल मार्श 12 गेंदों पर 29 रन ही बना सके। इसके बाद नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे मैक्सवेल ने टीम की पारी को संभाला और 55 गेंदों पर नाबाद 120 रन की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 8 छक्के शामिल रहे।

ग्लेन मैक्सवेल की पारी को देखकर ये लग रहा था कि वह पहले से ही मूड सेट करके आए थे। कंगारू टीम ने मैच में 4 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए और वेस्टइंडीज की टीम को 242 रन का टारगेट दिया।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: सुनील गावस्कर ने KKR के ज्यादा पैसे खर्च करने पर उठाए सवाल, कहा- कोई भी उस तरह के पैसे के लायक नहीं