Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs WI: 85 साल के बाद टेस्‍ट इतिहास में हुआ बड़ा कारनामा, Shamar Joseph ने करियर की पहली गेंद पर झटका विकेट

Shamar Joseph Debut Test ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच पहला टेस्ट मैच एडिलेड में जारी है। पहले टेस्ट की पहली पारी में वेस्टइंडीज टीम 188 रन पर ऑलआउट हो गई। कैरेबियाई टीम की तरफ से किर्क मैकेंज़ी के बल्ले से 50 रन निकले। इसके जवाब में कंगारू टीम ने पहले दिन के खेल तक 2 विकेट के नुकसान पर 59 रन बनाए है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 17 Jan 2024 02:49 PM (IST)
Hero Image
AUS vs WI: Shamar Joseph ने करियर की पहली गेंद पर झटका विकेट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shamar Joseph Debut Test: ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट की पहली पारी में वेस्टइंडीज टीम 188 रन पर ऑलआउट हो गई। कैरेबियाई टीम की तरफ से किर्क मैकेंज़ी के बल्ले से 50 रन निकले।

उनके अलावा वेस्टइंडीज टीम के लिए टेस्ट में डेब्यू कर रहे शामर जोसेफ (Shamar Joseph) ने 36 रन की पारी खेली। बल्लेबाजी के बाद शामर जोसेफ ने अपने डेब्यू मैच में गेंद से भी कमाल की शुरुआत की।

बता दें कि शामर ने करियर की पहल गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को अपना शिकार बनाया और शानदार तरीके से अपने करियर का आगाज किया। इस विकेट को लेते ही उन्होंने 85 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ा कारनामा किया।

Shamar Joseph ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया बड़ा कारनामा

दरअसल, शामर जोसेफ (Shamar Joseph) ने ऑस्ट्रेलियाई टीम (AUS vs WI) की पहली पारी के दौरान 9वें ओवर की पहली गेंद पर स्टीव स्मिथ को अपना शिकार बनाया। शामर जोसेफ ने जस्टिन ग्रीव्स के हाथों स्टीव स्मिथ को कैच आउट कराया। ये उनके टेस्ट करियर की पहली गेंद रही, जिसमें उनके हाथों एक बड़ा विकेट मिला।

यह विडियो भी देखें

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के 85 साल बाद ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी वेस्टइंडीज के गेंदबाज ने अपने करियर की पहली गेंद पर विकेट झटका। उनसे पहले टायरल जॉनसन ने 1938 में इंग्लैंड के खिलाफ पहली गेंद पर विकेट झटका था और अब 85 साल बाद वेस्टइंडीज के बॉलर शामर जोसेफ ने ये कारनामा कर दिखाया है।

यह भी पढ़ें:NZ vs PAK: Babar Azam के सिक्स ने किया फैन को बुरी तरह घायल, दर्द से छटपटाता रहा; पाक बैटर का रिएक्‍शन सोशल मीडिया पर हुआ वायरल- VIDEO

जोसेफ ओवरऑल टेस्ट में पहले करियर की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले 23वें गेंदबाज बन गए हैं। युवा क्रिकेटर के पास सिर्फ 5 फर्स्ट क्लास मैचों का अनुभव था, जिन्हें पहले टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया।

बता दें कि शामर जोसेफ, कावेम हॉज और जस्टिन ग्रीव्स को मौका दिया गया। इन खिलाड़ियों को पहली बार वेस्टइंडीज की टेस्ट जर्सी में खेलने का मौका मिला और शामर जोसेफ ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन योगदान दिया।