Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज के बाद न्यूजीलैंड ने किया यह कमाल

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई वेस्टइंडीज ने कंगारूओं के खिलाफ तीनों टी20 मैच में 200 प्लस का स्कोर बनाया। पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट के नुकसान पर 202 रन का स्कोर बनाया। दूसरे टी20 मैच में 9 विकेट पर 207 रन बनाए थे। आखिरी और फाइल मुकाबले में वेस्टइंडीज ने कंगारू गेंदबाजों की खूब पिटाई करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 220 का स्कोर बना डाले थे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 21 Feb 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड। फोटो- सोशल मीडिया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के नाम टी20 क्रिकेट में अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वह पहली ऐसी टीम बन गई जिसके खिलाफ लगातार चार टी20 मैचों विरोधी टीम ने 200 प्लस का स्कोर बनाया है। वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन बार ऐसा किया। इसके बाद न्यूजीलैंड ने शुरुआती टी20 मैच में 200 प्लस का स्कोर करते ही यह उपलब्धि हासिल की।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई वेस्टइंडीज ने कंगारूओं के खिलाफ तीनों टी20 मैच में 200 प्लस का स्कोर बनाया। पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट के नुकसान पर 202 रन का स्कोर बनाया। दूसरे टी20 मैच में 9 विकेट पर 207 रन बनाए थे।

इन विरोधी टीमों ने किया यह कमाल 

आखिरी और फाइल मुकाबले में वेस्टइंडीज ने कंगारू गेंदबाजों की खूब पिटाई करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 220 का स्कोर बना डाले थे। वहीं, चौथी बार न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 215 रन कूट डाले।

यह भी पढ़ें- Sachin video: 'सचिन, सचिन' के नारे से गूंजा आसमान, फ्लाइट में यात्रियों ने किया तेंदुलकर का कुछ ऐसे स्वागत

ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज हुआ यह अनोखा रिकॉर्ड

चार बार विरोधी टीमों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 200 प्लस का स्कोर कर अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है। अब ऑस्ट्रेलिया ऐसी पहली टीम बन गई है जिसके सामने चार बार लगातार 200 प्लस का टारगेट रखा गया है।

न्यूजीलैंड दौरे पर है ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के दौरे पर है। ऑस्ट्रेलिया यहां तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच वेलिंगटन में आयोजित किया गया है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। डेवोन कॉनवे और रचिन रवींद्र के अर्धशतकों की बदौलत न्यूजीलैंड ने तीन विकेट के नुकसान 215 बनाए।

यह भी पढ़ें- Tania Singh Suicide: मॉडल तान‍िया सिंह ने किया सुसाइड, आखिरी कॉल की वजह से फंस गया यह IPL स्टार