Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SCO vs AUS: 14 गेंदों पर लगातार चौके-छक्के जड़े, ट्रेविस-मिचेल की जोड़ी ने काटा गदर; ऑस्ट्रेलिया ने बनाया T20I का वर्ल्ड रिकॉर्ड

SCO vs AUS 1st T20I Match स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर बड़ी उपलब्धि हासिल की। ट्रेविस हेड और मिशेल मार्श की तूफानी पारियों ने हर किसी को चौंका दिया। कंगारू टीम ने टी20I क्रिकेट में पावरप्ले में 113 रन बनाए जो कि अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 05 Sep 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
SCO vs AUS: Australia ने T20I में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Scotland vs Australia: ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड के खिलाफ T20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे बड़े पावरप्ले स्कोर का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने पावरप्ले में 113/1 रन बनाकर यह खास उपलब्धि हासिल की।

कंगारू टीम की तरफ से ट्रेविस हेड की तूफानी फिफ्टी और मिशेल मार्श के शानदार पारी ने यह खास मुकाम हासिल करने में अहम भूमिका निभाई। ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड द्वारा दिए गए 155 रन के लक्ष्य को केवल 9.4 ओवर में ही हासिल कर लिया और मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की।

SCO vs AUS: Australia ने T20I में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड की टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। यह दोनों टीमों के बीच पहली द्विपक्षीय सीरीज है, जिसके पहले टी20 मैच में कंगारू टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज की।

पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने स्कॉटलैंड के गेंदबाजों को जमकर परेशान किया और ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को एडिनबर्ग के ग्रेंज क्रिकेट क्लब में स्कॉटलैंड के खिलाफ T20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जबरदस्त पावर हिटिंग का नजारा दिखाया। कंगारू टीम ने पावरप्ले में 113/1 रन बनाकर नया रिकॉर्ड कायम किया। टी20I क्रिकेट में पावरप्ले में बनाया गया यह अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है।

यह भी पढ़ें: SCO vs AUS: ट्रेविस हेड के तूफान के आगे धराशायी हुआ स्कॉटलैंड, कंगारू टीम ने 9.4 ओवर में चेज किया 155 रन का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका का विश्व रिकॉर्ड ध्वस्त किया, जो उन्होंने साल 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पावरप्ले में 102 रन बनाने का कारनामा किया था, लेकिन ट्रेविस- मिचेल की तूफानी पारियों ने इसे तोड़ दिया।

SCO vs AUS 1st T20I: ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से जीता पहला टी20 मैच

स्कॉटलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 154 रन बनाए और लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स ने शुरुआत से ही आक्रामक रूप में बैटिंग की। ओपनर ट्रेविस हेड की विस्फोटक पारी ने सभी को चौंका दिया। उन्होंने केवल 17 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, जो अब T20I में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा हासिल किया गया संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक है।

ट्रेविस ने स्कॉटलैंड गेंदबाजों को चौंका दिया। उन्होंने सिर्फ 25 गेंदों में 80 रन की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। उनकी इस तूफानी पारी में ब्रैड व्हील द्वारा फेंके गए एक ही ओवर में पांच चौके और एक छक्का शामिल है।

यह भी पढ़ें: Australia ने इंग्लैंड और स्कॉटलैंड दौरे के लिए किया टीम का एलान, BBL के हीरो समेत इन युवाओं की खुली किस्मत