Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND-W vs AUS-W: ऑस्ट्रेलिया की बैटर्स ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ODI में खड़ा किया सबसे बड़े स्कोर, लिचफील्ड-हीली ने जमाई ऐतिहासिक साझेदारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को फोबे लिचफील्ड और एलिसा हीली ने धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 28.5 ओवर में 189 रन जोड़े।अंतिम ओवरों में अलाना किंग ने सिर्फ 14 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 26 रन कूटे जिसके बूते कंगारू टीम भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 02 Jan 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया ने खड़ा किया भारत के खिलाफ सबसे बड़ा टोटल।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वानखेड़े के मैदान पर तीसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की बैटर्स ने इतिहास रच दिया है। फोबे लिचफील्ड की शतकीय पारी और एलिसा हीली की दमदार इनिंग के बूते कंगारू टीम ने एकदिवसीय क्रिकेट में भारत के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 338 रन लगाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने खड़ा किया रिकॉर्ड टोटल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को फोबे लिचफील्ड और एलिसा हीली ने धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 28.5 ओवर में 189 रन जोड़े। हीली ने 85 गेंदों पर 82 रन की दमदार पारी खेली, तो लिचफील्ड के बल्ले से वनडे क्रिकेट का दूसरा शतक निकला। लिचफील्ड ने 125 गेंदों का सामना करते हुए 119 रन की यादगार पारी खेली।

लिचफील्ड और हीली द्वारा दी गई दमदार शुरुआत का फायदा बाकी कंगारू बैटर्स ने भी खूब उठाया। एश्ले गार्डनर ने 27 गेंदों पर 30 रन जड़े, जबकि सदरलैंड ने 23 रन का योगदान दिया। अंतिम ओवरों में अलाना किंग ने सिर्फ 14 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 26 रन कूटे, जिसके बूते कंगारू टीम भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

यह भी पढ़ेंIND vs SA: 2014 के बाद कैसा रहा है नए साल के पहले टेस्ट में Team India का रिकॉर्ड? विदेशी धरती पर 10 साल में नसीब हुई है महज एक जीत

लिचफील्ड-हीली की रिकॉर्ड साझेदारी

फोबे लिचफील्ड और एलिसा हीली ने भारतीय टीम के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। हीली और लिचफील्ड ने पहले विकेट के लिए 189 रन जोड़े। कंगारू जोड़ी ने लिजेल ली और लौरा वोल्वार्ट के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया, जिन्होंने साल 2021 में पहले विकेट के लिए भारतीय टीम के खिलाफ 169 रन जोड़े थे।

सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है कंगारू टीम

ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी है। कंगारू टीम ने पहले वनडे को 6 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं, दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 3 रन से बाजी मारी थी। दूसरे मुकाबले में कंगारू टीम ने मैच के आखिरी पलों में जीत को भारतीय टीम की जबड़े से छीन लिया था। इससे पहले खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच को हरमनप्रीत एंड कंपनी ने 8 विकेट से अपने नाम किया था।