Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs WI 1st Test: 147 साल बाद टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में हुआ बड़ा करिश्मा, ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी चौकड़ी ने एक साथ कर दिया ये कमाल

Aus vs WI Test ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन कंगारू टीम के तेज गेंदबाजों के नाम रहा। पहले दिन वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में फ्लॉप रही जो बैटिंग करते हुए 188 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम की तरफ से सिर्फ किर्क मैकेंजी के बल्ले से 50 रन निकले।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 17 Jan 2024 03:54 PM (IST)
Hero Image
AUS vs WI 1st test: ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी चौकड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Aus vs WI Test: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन कंगारू टीम के तेज गेंदबाजों के नाम रहा। पहले दिन वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में फ्लॉप रही, जो बैटिंग करते हुए 188 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम की तरफ से सिर्फ किर्क मैकेंजी के बल्ले से 50 रन निकले।

कंगारू टीम की तरफ से पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की जोड़ी ने 4-4 विकेट लेकर वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली। इस बीच ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजों चौकड़ी ने बड़ा कारनाना कर दिखाया, जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 147 साल में आज से पहले कभी नहीं हुआ।

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी चौकड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम (AUS vs WI) के तेज गेंदबाजों ने एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाजों की जमकर क्लास ली। कंगारू गेंदबाजों के आगे कैरेबियाई टीम के बैटर्स क्रीज पर नहीं टिक पाए। कंगारू टीम की तरफ से कप्तान पैट कमिंस ने टी चंद्रपाल को महज 6 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद कंगारू कप्तान Pat Cummins ने क्रेग ब्रेथवेट को 13 रन के स्कोर पर आउट कर टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। वेस्टइंडीज की तरफ से सिर्फ किर्क ने अर्धशतकीय पारी खेली। वह 50 रन की पारी खेलकर जोश हेजलवुड का शिकार बने।

यह भी पढ़ें:AUS vs WI: 85 साल के बाद टेस्‍ट इतिहास में हुआ बड़ा कारनामा, Shamar Joseph ने करियर की पहली गेंद पर झटका विकेट

पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 188 रन पर सिमट गई। कंगारू टीम की तरफ से जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को 4-4 विकेट मिले, जबकि स्टार्क और नाथन लियोन को 1-1 सफलता मिली।

कंगारू टीम की चौकड़ी (जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन लियोन) ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के 147 साल बाद एक बड़ा कारनामा किया। बता दें कि किसी टेस्ट मैच में पहली बार हुआ है, जब ऑस्ट्रेलिया के ऐसे 4 गेंदबाज एक साथ मैच खेलने उतरे, जिनके नाम टेस्ट में 250 से ज्यादा विकेट दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:AUS vs WI: हेजलवुड-कमिंस ने बरपाया गेंद से कहर, ताश के पत्तों की तरह बिखरा वेस्टइंडीज का बैटिंग ऑर्डर; कंगारू बॉलर्स के नाम रहा पहला दिन