Move to Jagran APP

AUS vs IND: अक्षर पटेल ने लपका 'कैच ऑफ द टूर्नामेंट', वीडियो देखकर आपके मुंह से भी निकलेगी वाह

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 51वें मुकाबले में भारतीय टीम की टक्‍कर ऑस्‍ट्रेलिया से हो रही है।भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। भारत की ओर से 9वां ओवर कुलदीप यादव ने किया। इस ओवर की आखिरी गेंद पर मिचेल मार्श ने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया। बाउंड्री पर मुस्‍तैद अक्षर पटेल ने सही समय पर छंलाग लगाई और गेंद उनके हाथ में चिपक गई।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Mon, 24 Jun 2024 11:24 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 11:24 PM (IST)
अक्षर पटेल के कैच की हो रही तारीफ। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 51वें मुकाबले में भारतीय टीम की टक्‍कर ऑस्‍ट्रेलिया से हो रही है। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 205 रन बनाए। 206 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत खराब रही और डेविड वॉर्नर पहले ही ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे। मिचेल मार्श के रूप में कंगारू टीम को दूसरा झटका लगा। अक्षर पटेल ने आस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान का बेहतरनी कैच लपका। उनके इस कैच की हर तरफ तारीफ हो रही है।

बाउंड्री पर मुस्‍तैद थे अक्षर

भारत की ओर से 9वां ओवर कुलदीप यादव ने किया। इस ओवर की आखिरी गेंद पर मिचेल मार्श ने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया। बाउंड्री पर मुस्‍तैद अक्षर पटेल ने सही समय पर छंलाग लगाई और गेंद उनके हाथ में चिपक गई। सबसे खास बात यह है कि लेफ्टी होने के बाद भी अक्षर ने राइट हैंड से कैच को पूरा किया। इससे पहले मार्श को 2 जीवनदान मिले थे। ऋषभ पंत और अर्शदीप सिंह ने उनक कैप छोड़ दिया था।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND: रोहित शर्मा खत्‍म नहीं कर पाए 'वनवास', फिर भी लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी; 1-2 नहीं बनाए इतने कीर्तिमान

कुदलीप ने दिलाई बड़ी सफलता

कंगारू टीम की पारी की बात करें तो पहले ओवर की आखिरी गेंद पर अर्शदीप सिंह ने डेविड वॉर्नर को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट कराया। वॉर्नर ने 1 चौके की मदद से 6 गेंदों पर 6 रन बनाए। इसके बाद बल्‍लेबाजी करने आए कप्‍तान मिचेल मार्श ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़े। कुलदीप यादव ने इस साझेदारी को तोड़ा। मार्श ने 132.14 की स्‍ट्राइक रेट से 28 गेंदें पर 37 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 3 चौके और 2 छक्‍के लगाए।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: सू्र्यकुमार यादव बने सुपरमैन, हवा में उड़कर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, तोड़ दिया ऑस्ट्रेलिया का सपना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.